UP में एक IAS और 8 PCS अफसरों का तबादला, अयोध्या के नगर आयुक्त पर गिरी गाज | ayodhya – News in Hindi

0
55
.

UP में एक IAS और 8 PCS अफसरों का तबादला (file photo)

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने अधिकारियों की नए सिरे से तैनाती करते हुए विकास कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं.


  • News18Hindi

  • Last Updated:
    September 4, 2020, 6:19 AM IST

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की योगी सरकार (Yogi Government) ने गुरुवार शाम एक आईएएस (IAS) और 8 पीसीएस (PCS) अफसरों के तबादले के आदेश जारी किए. इस तबादला सूची में आईएएस नीरज शुक्ला को नगर आयुक्त के पद से हटा दिया गया है. उन्हें अब लखनऊ का अपर आवास आयुक्त बनाया गया है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अयोध्या में चल रही तमाम विकास योजनाओं और सरकारी परियोजनाओं की समीक्षा बैठक के बाद नगर आयुक्त को हटाने का आदेश जारी किया.

इसी कड़ी में सीएम योगी ने 8 पीसीएस अधिकारियों की तबादला सूची पर भी मुहर लगाई है. जानकारी के मुताबिक, पीसीएस अधिकारी विशाल सिंह को अयोध्या भेजा गया है. इसके अलावा नीरज शुक्ला की जगह पर सुनील वर्मा को सचिव (वाराणसी विकास प्राधिकरण) और CEO (काशी विश्वनाथ मंदिर) नियुक्‍त किया गया है. इसके साथ ही हरिकेष चौरसिया को ACEO गोरखपुर प्राधिकरण बनाया गया है.

ये भी पढ़ें- Bhadohi: बाहुबली विधायक विजय मिश्रा के बेटे के खिलाफ कोर्ट ने जारी किया गैर जमानती वारंट

उधर, मदन सिंह गर्दियाल को ADM(E) मेरठ बनाया गया है. कमलेश चंद्र को एडीएम (LA) गाजियाबाद बनाया गया है. विपिन कुमार को सिटी मजिस्ट्रेट, गाजियाबाद की जिम्मेदारी सौंपी गई है. इसके अलावा सूर्य प्रताप शुक्ला को ओएसडी ग्रेटर नोएडा बनाया गया है. इसके साथ ही सुनील कुमार को वक्फ न्याधिकरण का सदस्य नियुक्‍त किया गया है.इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिए हैं कि विकास कार्यों में तेजी लाएं. स्थानीय स्तर पर अगर जनप्रतिनिधियों को इसमें शामिल करेंगे तो काम की गति दोगुनी हो जाएगी. काम की गुणवत्ता और समयबद्धता से कोई समझौता स्वीकार्य नहीं होगा. इसके लिए हर काम के लिए नोडल अधिकारी तैनात करें. उन्होंने कहा कि संबंधित अधिकारी समय-समय पर मौके पर जाकर भौतिक सत्यापन करें. काम अगर गुणवत्ता और समय के अनुसार नहीं है तो संबंधित कार्यदायी संस्था को जवाबदेह बनाते हुए उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करें.



Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here