चीन से तनातनी के चलते योगी सरकार ने चीनी कंपनियों को दिया जोरदार झटका

2
143
.

लखनऊ। भारत और चीन के बीच तनातनी के चलते उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने बड़ा कदम उठाते हुए चीन के मुंह पर तमाचा जड़ा है। यूपी सरकार ने फैसला लिया है कि अब यूपी में किसी सरकारी प्रोजेक्ट के टेंडर में चीनी कंपनियां हिस्सा नहीं ले पाएंगी। प्रदेश सरकार ने सभी विभागों से इस पर प्रतिबंध लगाने के लिए कहा है। बता दें कि राज्य सरकार ने इस संबंध में आदेश जारी किए हैं।

SUSHANT SINGH CASE: NCB का बड़ा एक्शन, सैमुअल मिरांडा को हिरासत में लिया

इसमें सरकारी खरीद में कुछ निश्चित देशों के बिल्डर्स या कंपनियों के शामिल होने पर रोक के संबंध में सभी विभागों से आवश्यक कार्यवाही करने के लिए प्रदेश की योगी सरकार ने कहा। इस संबंध में सभी विभागों को एक पत्र भेजा गया है। इसमें पीपीपी वाली परियोजनाएं, राज्य द्वारा संचालित परियोजनाएं, सार्वजनिक उपक्रमों व निगमों व स्थानीय निकायों की परियोजनाएं व इसमें सरकारी खरीद शामिल हैं।

Blast the life in the cylinder, written in the suicide note – I myself am responsible for the death; Wife also did suicide | सिलेंडर में ब्लास्ट कर दे दी जान, सुसाइड नोट में लिखा- मौत के लिए मैं खुद जिम्मेदार; 37 दिन पहले पत्नी ने भी की थी आत्महत्या

रक्षा मंत्रालय से लेनी होगी अनुमति

केंद्र सरकार ने उत्तर प्रदेश सरकार को आदेश जारी कर तय व्यवस्था को लागू करने के लिए कहा है। बता दें कि अब प्रदेश सरकार एक सक्षम प्राधिकरण बनाएगी। इस प्राधिकरण के तहत संबंधित देशों की कंपनियों को यहां रजिस्ट्रेशन कराना होगा। पहले इन कंपनियों को रक्षा मंत्रालय व विदेश मंत्रालय से राजनीतिक सहमति व गृह मंत्रालय से सुरक्षा संबंधी अनुमति लेना अनिवार्य होगा। इसके बाद रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू होगी।

लखनऊ: Lockdown से परेशान युवक ने खुद को आग लगाकर दी जान, चंद दिनों पहले पत्नी ने की थी आत्महत्या | lucknow

Authors

.

2 COMMENTS

  1. 5 और 6 सितंबर को चलेंगी परीक्षा स्पेशल ट्रेन, जानिए ट्रेनों का पूरा शेड्यूल - First Eye News

    […] […]

  2. HOROSCOPE: 18 सितंबर को सूर्य बदलेंगे अपनी चाल, जानिए आपकी राशि पर क्या पड़ेगा प्रभाव - First Eye News

    […] […]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here