ओडिशा सीएचएसई 12 वीं कला परिणाम 2020 को जल्द ही chseodisha.nic.in, orissaresults.nic.in और examsults.net पर घोषित किया जाएगा। भारत समाचार

0
36
.

भुवनेश्वर: द काउंसिल ऑफ हायर सेकेंडरी एजुकेशन (CHSE), ओडिशा शनिवार (5 सितंबर) को जल्द ही ओडिशा कक्षा 12 वीं आर्ट्स का परिणाम 2020 घोषित करने जा रहा है।

ओडिशा कक्षा 12 वीं का परिणाम 2020 आर्ट्स बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइटों पर घोषित किया जाएगा, जो कि chseodisha.nic.in या orissaresults.nic.in है।

परीक्षा के लिए उपस्थित होने वाले छात्रों को सीएचएसई ओडिशा परिणाम 2020 देखने के लिए अपना रोल नंबर और पंजीकरण नंबर दर्ज करना होगा।

इस वर्ष मार्च में आयोजित की गई परीक्षा में लगभग 2.18 लाख उम्मीदवारों ने परीक्षा दी थी। CHSE ओडिशा को कोरोनोवायरस प्रेरित महामारी के कारण अर्थशास्त्र, तर्कशास्त्र, नृविज्ञान, भूगोल और समाजशास्त्र सहित कुछ विषयों की परीक्षाओं को रद्द करना पड़ा।

बोर्ड के अनुसार, जिन विषयों के लिए परीक्षा आयोजित नहीं की जा सकती थी, वे अंक ‘तीन विषयों में से सर्वश्रेष्ठ के औसत’ पर आधारित होंगे, जिसके लिए छात्र पहले ही परीक्षा दे चुका है।

एक बार परिणाम घोषित होने के बाद, छात्र इन वेबसाइटों पर अपना स्कोरकार्ड देख सकते हैं: chseodisha.nic.in, orissaresults.nic.in और examresults.net।

अपने CHSE ओडिशा 12 वीं कला परिणाम 2020 की जाँच करने के लिए इन चरणों का पालन करें:

चरण 1: बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट orissaresults.nic.in पर जाएं

चरण 2: ‘ओडिशा सीएचएसई रिजल्ट 2020 (आर्ट्स स्ट्रीम)’ लिंक पर क्लिक करें

चरण 3: ओडिशा बोर्ड 12 वीं आर्ट्स रिजल्ट 2020 विंडो स्क्रीन पर प्रदर्शित होगी।

चरण 4: अपना रोल नंबर और रजिस्ट्रेशन नंबर डालें।

कदम 5: ‘सबमिट’ टैब पर क्लिक करें। CHSE 12 वीं आर्ट्स रिजल्ट 2020 स्क्रीन पर दिखाई देगा।

छात्रों को भविष्य के संदर्भ के लिए सीएचएसई ओडिशा परिणाम 12 वीं कला परिणाम डाउनलोड करने की सलाह दी जाती है।

इससे पहले, सीएचएसई ओडिशा ने 12 अगस्त को विज्ञान परिणाम घोषित किया था और उसके बाद 19 अगस्त को वाणिज्य परिणाम घोषित किया था। विज्ञान की परीक्षा के लिए उत्तीर्ण प्रतिशत 70.21 प्रतिशत था जबकि वाणिज्य स्ट्रीम के लिए यह 74.95 प्रतिशत था।

Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here