कांग्रेस विधायक का दावा, चीनी सेना ने 5 भारतियों को किया अगवा

0
40
.

नई दिल्ली। भारत और चीन के बीच पिछले काफी समय से सीमा विवाद को लेकर तनाव चल रहा है। इसी बीच अरुणाचल प्रदेश से बड़ी खबर सामने आई है कि अरुणाचल प्रदेश के कांग्रेस विधायक निनॉन्ग एरिंग ने दावा किया है कि चीन की पीपुल्स  लिबरेशन आर्मी ने यहां के सीमावर्ती इलाके से पांच भारतीयों को अगवा किया है।

कांग्रेस विधायक निनॉन्ग एरिंग ने पीएमओ को टैग करते हुए ट्वीट किया कि अरुणाचल प्रदेश के सुबनसिरी जिले के पांच लोगों को चीन की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी ने अगवा कर लिया है। उन्होंने कहा कि इससे पहले भी इस तरह की घटना हो चुकी है।

निनॉन्ग एरिंग ने भारत सरकार से इस मामले को संज्ञान में लेने और इस पर कार्रवाई करने की मांग की है।  इसके साथ कांग्रेस विधायक ने अपने ट्वीट में दो स्क्रीन शॉट भी लगाए हैं जिसमें एक यूजर ने  अपने भाई के अगवा होने की बात कही है और दूसरे स्क्रीनशॉट में गायब पांचों लोगों के नाम हैं।

विधानसभा अध्यक्ष नाना पटोले: विधानसभा अध्यक्ष निकले कोरोना पॉजिटिव – assembly speaker turns out to be corona positive

आपको बता दें कि चीन और भारत और चीन के सैनिकों के बीच 15 जून को हिंसक झड़प हुई थी जिसमें भारत के एक कर्नल सहित 20 सैनिक शहीद हो गये थे। चीन के भी बड़ी संख्या में सैनिक मारे गये थे हालांकि चीन ने कभी आधिकारिक तौर पर इसका ऐलान नहीं किया। इसके बाद फिर से 29-30 अगस्त की रात चीनी सेना ने घुसपैठ की कोशिश की थी, जिसे भारतीय जवानों ने नाकाम कर दिया।

PGI अस्पताल में घुसकर ‘बिज्जू’ ने मचाया आतंक, वन विभाग के छूटे पसीने | lucknow – News in Hindi

 

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here