COVID-19 श्रृंखला पर अंकुश रखें, मृत्यु दर को 1% से कम रखें: केंद्र ने महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक के मामलों में स्पाइक बताया कर्नाटक समाचार

0
39
.

नई दिल्लीशनिवार (5 सितंबर, 2020) को स्वास्थ्य मंत्रालय ने महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश और कर्नाटक को प्रसारण की श्रृंखला को तोड़ने के लिए आक्रामक उपायों पर ध्यान केंद्रित करने और सीओवीआईडी ​​-19 की मृत्यु दर को 1% से नीचे रखने के लिए सुनिश्चित करने के लिए भारत के कोरोनोवायरस को पार करने के लिए कहा। 31 लाख।

इन राज्यों को विभिन्न स्तरों पर कुशल निगरानी के साथ उच्च परीक्षण, प्रभावी नैदानिक ​​प्रबंधन को कम घातकता और जीवन को बचाने के लिए लगातार सुनिश्चित करने की सलाह दी गई है।

विशेष रूप से, महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश और कर्नाटक में पिछले 24 घंटों में लगभग 46% सक्रिय मामलों की रिपोर्ट राष्ट्रीय स्तर पर हुई। अकेले महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटों में 22% सक्रिय मामलों की जानकारी है।

इसी तरह, इन तीन राज्यों में पिछले 24 घंटों में देश भर में हुई सभी COVID मौतों का 52% हिस्सा है। अकेले महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटों में हुई सभी मौतों का 35% हिस्सा है।

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने प्रत्येक राज्य में चिंता के जिलों पर भी प्रकाश डाला है।

महाराष्ट्र में, पुणे, नागपुर, कोल्हापुर, सांगली, नाशिक, अहमदनगर, रायगढ़, जलगाँव, सोलापुर, सतारा और पालघर पर प्रकाश डाला गया और प्रभावी नियंत्रण और संपर्क ट्रेसिंग की आवश्यकता पर बल दिया गया।

आंध्र प्रदेश में, प्रकाशम और चित्तूर को चिंता के जिलों के रूप में उजागर किया गया था और दैनिक वार मौतों की निगरानी, ​​अस्पताल की सुविधाओं को मजबूत करने, आईसीयू की संख्या बढ़ाने, ऑक्सीजन बेड और कुशल नैदानिक ​​प्रबंधन की आवश्यकता पर ध्यान केंद्रित किया गया था।

कर्नाटक में, कोप्पल, मैसूरु, दावणगेरे और बेलारी के उजागर जिलों को आरटी-पीसीआर परीक्षण सुविधाओं का बेहतर उपयोग करने, अपने डोर टू डोर सक्रिय मामले की खोज को मजबूत करने और अपने स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं की सुरक्षा के लिए सलाह दी गई।

संचयी संदर्भ में, देश में कुल सक्रिय मामलों के 60% से अधिक के लिए पांच राज्यों का खाता है। महाराष्ट्र में सक्रिय कैसिएलाड का योगदान लगभग 25% है, इसके बाद आंध्र प्रदेश (12.06%), कर्नाटक (11.71%), उत्तर प्रदेश (6.92%) और तमिलनाडु है जो 6.10% है।

देश में होने वाली कुल मौतों में से 70% महाराष्ट्र, तमिलनाडु, कर्नाटक, दिल्ली और आंध्र प्रदेश में दर्ज हैं।

विशेष रूप से, महाराष्ट्र में कुल मौतों का 37.33% हिस्सा है।

इस बीच, भारत ने पिछले 24 घंटों में 70,072 कोरोनोवायरस वसूलों का उच्चतम एकल-दिन रिकॉर्ड किया, जिसने रिकवरी दर 77.23% कर ली।

भारत ने सक्रिय मामलों (8,46,395) की तुलना में 22.6 लाख से अधिक की वसूली की है। सक्रिय मामलों में वर्तमान में कुल सकारात्मक मामलों का 21.04% शामिल है।

पांच राज्यों ने कुल वसूली का 60% योगदान दिया है।

शनिवार की सुबह तक, भारत में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के एक आंकड़े के अनुसार, 8,46,395 सक्रिय मामलों और 69,561 घातक मामलों सहित कुल 40,23,179 पुष्टि किए गए मामले हैं।

Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here