NDA Exam को देखते हुए रेलवे चलाएगा स्पेशल ट्रेन, टिकट के लिए मेरठ स्टेशन पहुंच रहे छात्र | meerut – News in Hindi

0
51
.

एनडीए परीक्षा को देखते हुए स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला लिया गया. (फाइल फोटो)

एनडीए परीक्षा (NDA Exam) में शामिल होने में छात्रों को परेशानी न हो, इसके लिए रेलवे स्पेशल ट्रेन चलाएगा. वाया मेरठ होकर शनिवार और रविवार को स्पेशल ट्रेनें (Special Trains) चलाई जाएंगी.

मेरठ. कोरोनाकाल (Corona Crisis) में पांच महीने के बाद शनिवार को मेरठ सिटी स्टेशन पर कुछ चहल पहल देखने को मिली. एनडीए परीक्षा (NDA Exam) को लेकर वाया मेरठ शनिवार और रविवार को स्पेशल ट्रेनें (Special Trains) चलाई जाएंगी. लिहाजा परीक्षार्थी टिकट लेने के लिए स्टेशन पहुंच रहे हैं. शनिवार रात दस बजे दिल्ली से खुलने वाली ट्रेन मेरठ सिटी स्टेशन पर रात 12 बजकर दो मिनट पर पहुंचेगी.

परीक्षार्थी के साथ एक अभिभावक को जाने की इजाज़त

मेरठ स्टेशन पर देहरादून के पहुंचने का समय सुबह छह बजे है. यह ट्रेन शाहदरा, गाज़ियाबाद, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, रुड़की और हरिद्वार स्टेशन पर रुकेगी. वापसी में देहरादून से यही स्पेशल ट्रेन रविवार रात दस बजे चलेगी. जो रविवार रात साढ़े तीन बजे मेरठ सिटी स्टेशन पहुंचेगी. यहां ट्रेन का स्टॉपेज पांच मिनट का होगा. परीक्षार्थी अपना प्रवेश पत्र दिखाकर टिकट ले रहे हैं. परीक्षार्थी के साथ एक अभिभावक को भी जाने की इजाज़त होगी.

 दिल्ली में रेलवे ने जारी किया ये आदेश एनडीए परीक्षा को देखते हुए दिल्ली में रेलवे की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि छात्रों की परेशानी के मद्देनजर रेलवे ने कुछ विशेष ट्रेनें चलाने का फैसला लिया है. दिल्ली में राष्ट्रीय सुरक्षा अकादमी की परीक्षा का बड़ा सेंटर बनाया जाता है. इसको देखते हुए रेलवे ने छात्रों की सुविधा के लिए विशेष ट्रेन चलाई है. यह ट्रेन सहारनपुर से दिल्ली तक चलाई जाएगी. सहारनपुर से चलने वाली यह ट्रेन सुबह 6:30 बजे मेरठ सिटी स्टेशन पहुंचेगी. 6:35 पर यह ट्रेन स्टेशन से रवाना होगी. दिल्ली पहुंचने का समय ट्रेन का सुबह 9:00 बजे का होगा. परीक्षा समाप्ति के बाद यह ट्रेन दिल्ली से चलकर सहारनपुर पहुंचेगी, जिसमें मेरठ सिटी स्टेशन पर पहुंचने का समय रात को 10:30 बजे होगा.



Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here