PGI अस्पताल में घुसकर ‘बिज्जू’ ने मचाया आतंक, वन विभाग के छूटे पसीने | lucknow – News in Hindi

0
37
.

PGI अस्पताल में घुसकर ‘बिज्जू’ ने मचाया आतंक

बिज्जू (Honey Badger) जानवर को देखते ही सभी लोग घबरा के दूर भाग गए. इसके बाद अस्पताल के लोगों ने वन विभाग (Forest Department) की टीम को मामले की जानकारी दी.


  • News18Hindi

  • Last Updated:
    September 5, 2020, 10:36 AM IST

लखनऊ. राजधानी लखनऊ में स्थित पीजीआई (PGI) अस्पताल में ‘बिज्जू’ (Honey badger) जानवर के आने से लोगों में हड़कंप मच गया. बिज्जू जानवर पीजीआई अस्पताल के फ्रोलॉजी सेमिनार रूम में घुस गया था. आनन-फानन में अस्पताल के लोगों ने वन विभाग (Forest Department) की टीम को बुलाया जिसके बाद घंटों की मेहनत के बाद बिज्जू को पकड़ा जा सका.

जानकारी के मुताबिक, लखनऊ के पीजीआई अस्पताल में नेफ्रोलॉजी के सेमिनार रूम में शनिवार को सैनिटाइजेशन का कार्य चल रहा था. इस दौरान कॉन्फ्रेंस हॉल में लगे पंखे पर बिज्जू जानवर चढ़कर बैठ गया. इसके बाद वह किसी तरह फिसलकर पंखे के ऊपर आकर गिर गया. अस्पताल में मौजूद काम करने वाले लोगों ने जब बिज्जू को देखा तो उनके होश उड़ गए. सभी लोग घबरा के दूर भाग गए. इसके बाद अस्पताल के लोगों ने वन विभाग की टीम को मामले की जानकारी दी.

ये भी पढे़ं- UP Weather Update: तेज धूप के साथ उमस बढ़ाएगी परेशानी, अगले कुछ दिन बारिश के आसार नहीं

सूचना मिलते ही वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची. वन विभागकर्मी ने उसे पकड़ने के लिए घंटों की मशक्कत की. लेकिन फिर वन विभागकर्मी उसे बड़ी ही सावधानी से पकड़कर अपने साथ ले गए और उसे सुरक्षित छोड़ दिया. बिज्जू जानवर के पकड़े जाने के बाद लोगों ने राहत की सांस ली. इस दौरान अस्पताल परिसर में चर्चा बनी रही.



Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here