खुशखबरी! इन ट्रेनों को चलाने की तैयारी में रेलवे, सफर करना होगा आसान

1
41
.

लखनऊ। कोरोना वायरस के चलते पूरे देश में लॉकडाउन लागू किया गया था। इस दौरान सभी ट्रोनों के आवागमन पर भी पूरी तरह से रोक लगा दी गई थी। लेकिन अब फिर कुछ ट्रेनों तो चलाने की तैयारी में है रेलवे। जिसमें दून एक्सप्रेस, राप्तीसागर, मरुधर, शताब्दी समेत तेजस व डबलडेकर ट्रेनें शामिल हैं। दो महीने से ज्यादा समय तक चले लॉकडाउन के दौरान सभी ट्रेनों का संचालन बंद कर दिया गया था। बता दें कि लंबे समय के बाद एक जून से लखनऊ से लखनऊ मेल, पुष्पक व गोमती एक्सप्रेस का संचालन शुरू हुआ। जिसके बाद यात्रियों ने कुछ अन्य ट्रेनों को चलाने की मांग की जिसको ध्यान में रखते हुए रेलवे प्रशासन ने ट्रेनों को चलाने का प्रस्ताव बनाकर रेलवे बोर्ड को भेज दिया है।

मेरठ: श्रीराम तीर्थ ट्रस्ट बनाकर मांग रहे थे चंदा, पुलिस ने अध्यक्ष को किया गिरफ्तार

मुम्बई के लिए चलेंगी और ट्रेनें

पूर्वोत्तर रेलवे की डीआरएम डॉ. मोनिका अग्निहोत्री ने बताया कि बहुत जल्द लखनऊ से मुंबई के लिए और ट्रेनों का संचालन शुरु किया जाएगा। इसके साथ दिल्ली और अमृतसर के लिए लखनऊ से ट्रेनें चलेंगी। पूर्वोत्तर रेलवे की ओर से सात जोड़ी ट्रेनों को शुरू करने की तैयारी है।

पूर्वोत्तर रेलवे प्रशासन ने सात ट्रेनों का संचालन शुरु करने का प्रस्ताव भेजा है। इसमें गोरखपुर आनंद विहार हमसफर, गोरखपुर यशवंतपुर एक्सप्रेस, चौरी-चौरा एक्सप्रेस, लखनऊ चेन्नई एक्सप्रेस, गोरखपुर बांद्रा सुपरफास्ट, गोरखपुर बांद्रा एक्सप्रेस, गोरखपुर वाराणसी सिटी कृषक एक्सप्रेस शामिल हैं।

सपा MP आजम खान की बढ़ी मुश्किलें, लखनऊ-गाजियाबाद में हज हाउस के निर्माण की होगी जांच 

Authors

.

1 COMMENT

  1. UP B.Ed Exam Result 2020: आज जारी होंगे बीएड प्रवेश परीक्षा के नतीजे - First Eye News

    […] खुशखबरी! इन ट्रेनों को चलाने की तैयारी… […]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here