Trial run of Lucknow metro starts today, passengers will travel from September 7; Only 16 out of 20 metro trials will be conducted | 7 सितंबर से यात्री कर सकेंगे सफर; 20 में से 16 मेट्रो का होगा ट्रायल, अभी यही ट्रेनें चलेंगी

0
43
.

  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Trial Run Of Lucknow Metro Starts Today, Passengers Will Travel From September 7; Only 16 Out Of 20 Metro Trials Will Be Conducted

लखनऊ2 दिन पहले

  • कॉपी लिंक

लखनऊ में आज से मेट्रो का ट्रायल रन शुरू हो जाएगा। तकनीकी खामियों को दुरुस्त करने के लिए यह ट्रायल रन शुरू किया जा रहा है।

  • तकनीकी खामियों को जांचने के उद्देश्य से यह ट्रायल रन किया जाएगा
  • लखनऊ मेट्रो के एमडी कुमार केशव भी निरीक्षण कर सकते हैं

राजधानी लखनऊ में 7 सितंबर से मेट्रो संचालित होने लगेगी। इसके लिए लखनऊ मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने शुक्रवार से ही तैयारी शुरू कर दी है। शुक्रवार को मेट्रो का ट्रायल रन किया जाएगा। लखनऊ में 20 मेट्रो ट्रेनें है। जिसमे से 16 का ट्रायल होगा। साथ ही 7 सितंबर से भी सिर्फ 16 ट्रेन ही चलेंगी।

लखनऊ मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन के अधिकारियों के मुताबिक 24 मार्च से मेट्रो का संचालन लखनऊ में बन्द हो गया था। इसलिए यात्रियों को 7 सितंबर से यात्रा में कोई दिक्कत न आये इसलिए तकनीकी खामियों को जांचने के उद्देश्य से यह ट्रायल रन किया जा रहा है। बताया गया कि मेट्रो कॉर्पोरेशन के एमडी कुमार केशव भी निरीक्षण कर सकते हैं।

सभी कर्मचारियों को बुलाया गया, तकनीकी खामियां जांची जाएंगी
मेट्रो के सभी कर्मचारियों को उपस्थित रहने को कहा गया है। ट्रायल रन के दौरान मेट्रो का कम्युनिकेशन बेस्ड कंट्रोल सिस्टम, ट्रैक, सिग्नल, ओवर हेड इलेक्ट्रिक वायर और कंट्रोलिंग में सामंजस्य की जांच होगी। फिलहाल सुबह 6.30 बजे से शुरू हुई मेट्रो में अभी तक कोई भी खामी नही मिली है।

हर स्टेशन पर खुले रहेंगे एक एंट्री गेट एक एक्जिट गेट
21 मेट्रो स्टेशन में से 20 पर 7 सितंबर से एक एंट्री गेट और एक एक्जिट गेट खोला जाएगा। श्रृंगार नगर मेट्रो स्टेशन पर एक ही गेट से एंट्री और एक्जिट होता है। इसलिए वहां अतिरिक्त कर्मचारी लगाए जाएंगे ताकि भीड़ ने लग सके। वहीं, लखनऊ मेट्रो में 7 सितंबर से शुरू होने वाली यात्रा के लिए गाइडलाइन जारी हो चुकी है।

माना जा रहा है कि जैसे 24 मार्च तक रोजाना 70 से 80 हजार पैसेंजर सफर करते थे वह अभी काफी कम होगा। हालांकि सभी यात्रियों के लिए मास्क पहन कर मेट्रो में प्रवेश अनिवार्य किया गया है। साथ ही यात्रियों को एक सीट छोड़ कर बैठना होगा।

0

Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here