दिल्ली में एविएशन फ्यूल चोरी के लिए गिरोह के छह सदस्य | भारत समाचार

0
40
.

नई दिल्ली: एक गिरोह के छह सदस्यों को एक तेल और गैस कंपनी की पाइपलाइनों से भारी मात्रा में विमानन तेल चोरी करने और इसे राष्ट्रीय राजधानी में विभिन्न स्थानों पर बेचने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है, पुलिस ने रविवार को कहा।

उन्होंने बताया कि आरोपियों की पहचान संजय धवन, मुकेश कुमार, सामय पाल, अवलेश, हिमांशु और संजय के रूप में हुई है, जिन्हें दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा की टीम ने गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने कहा कि दिल्ली और एनसीआर के क्षेत्र में एक तेल और गैस कंपनी की आपूर्ति पाइपलाइन से पेट्रोल, डीजल और विमानन तेल की चोरी में शामिल एक गिरोह के बारे में कई शिकायतें मिलने के बाद उनकी जांच शुरू की गई।

पुलिस उपायुक्त (अपराध) भीष्म सिंह ने कहा, “हमारी टीम को शनिवार को सूचना मिली थी कि तेल और गैस कंपनी की पाइपलाइनों से विमानन तेल की चोरी में शामिल गिरोह के पांच सदस्य इस क्षेत्र में आ रहे हैं।” निहाल विहार में एक कार के साथ टैंकर में चोरी का तेल बेचने के लिए। एक जाल बिछाया गया और जब निहाल विहार के निलोठी में स्थित एक गोदाम में वाहन घुसे, तो हमारी टीम ने गिरोह के सभी छह सदस्यों को पकड़ लिया। “

अधिकारी ने कहा कि पाल और कुमार डेढ़ साल से अधिक समय तक तेल चोरी में शामिल रहे हैं, और तेल और गैस कंपनी की आपूर्ति पाइपलाइनों के स्थानों से अच्छी तरह वाकिफ थे।

सबसे पहले, उन्होंने एक ऐसे क्षेत्र की पहचान की, जहां टैंकर आसानी से पूरी तरह से उगाई गई फसल के एक क्षेत्र में पहुंच सकता है, जो पूरी तरह से उगाई गई फसल के क्षेत्र में जनता के साथ-साथ कंपनी के सुरक्षा व्यक्तियों से दृश्यता को कम करने और रात में उनके संचालन को अंजाम देने के लिए है। गिरोह का संचालन।

अन्य गिरोह के सदस्य – अवलेश और हिमांशु – चयनित पाइपलाइन पर एक छेद खोदेंगे और एक क्लैंप की मदद से उस पर एक वाल्व फिट करेंगे और बाद में पाइपलाइन को एक टैंकर से जोड़ेंगे। उन्होंने कहा कि टैंकर को तेल से भरने के बाद, वे वाल्व को बंद कर देंगे और छेद को मिट्टी से ढक देंगे, जबकि गिरोह के अन्य सदस्यों पर नजर रखी जाएगी।

बाद में, वे दिल्ली में विभिन्न स्थानों पर तेल बेचते थे, जो लोग इसे खुदरा में आगे अवैध रूप से विभिन्न उपयोगकर्ताओं को बेचते थे, अधिकारी ने कहा।

पुलिस ने चोरी किए गए विमानन तेल के परिवहन के लिए इस्तेमाल किए गए टैंकर को जब्त करने का दावा किया है और पाइपलाइनों में छेद बनाने के लिए इस्तेमाल किए गए उपकरणों के साथ 1,100 लीटर तेल भी बरामद किया है, अपराध के कमीशन में इस्तेमाल की गई कार, 60,000 रुपये नकद, एक जनरेटर और एक तेल पाइप गिरोह के सदस्यों का कब्जा।

Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here