बीजेपी ने राहुल गांधी की खिंचाई की, क्योंकि चीन का मीडिया कांग्रेस को ‘पीएम नरेंद्र मोदी सरकार’ को झटका देने की कोशिश कर रहा है

0
35
.

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी पर तीखे हमले में, भाजपा ने शनिवार (5 सितंबर) को चीनी अखबार ग्लोबल टाइम्स में प्रकाशित एक रिपोर्ट का हवाला देते हुए दावा किया कि भारत के दुश्मन राष्ट्रीय हितों को नुकसान पहुंचाने के लिए कांग्रेस के कंधों का इस्तेमाल कर रहे थे।

यह “भारत विरोधी रुख” की एक क्लासिक परिभाषा है, बीजेपी के प्रवक्ता संबित पात्रा ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, यह दावा करते हुए कि गांधी परिवार को चीन से “समर्थन” मिला है।

इससे पहले, चीनी दैनिक ग्लोबल टाइम्स ने ट्वीट किया था, “चीन के साथ सीमा तनाव के बीच पीएम नरेंद्र मोदी और भाजपा भारी दबाव का सामना कर रहे हैं, क्योंकि भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस विफल घरेलू शासन और जोखिम भरी विदेश नीति की भारी आलोचना करके भाजपा के शासन को झटका देने का मौका देख रही है।” : विशेषज्ञ।”

भाजपा प्रवक्ता ने नोट किया कि ग्लोबल टाइम्स में प्रकाशित रिपोर्ट, जो चीनी राज्य द्वारा नियंत्रित है, एक स्पष्ट संदेश भेजती है कि बीजिंग भारतीय सेना द्वारा वास्तविक नियंत्रण रेखा का उल्लंघन करने के प्रयासों को विफल करने के लिए उठाए गए कदमों से निराश है और कांग्रेस को देखा जाता है चीन द्वारा एक पार्टी के रूप में अपने भारत विरोधी एजेंडे को आगे बढ़ाने के लिए।

“चीन और कांग्रेस के बीच प्यार खुले में बाहर है,” पात्रा ने कहा।

“यह पाकिस्तान हो, आतंकवादी हो या चीन; यह सब कांग्रेस की तरह क्यों है?” 5 अगस्त, 2019 को केंद्र ने अनुच्छेद 370 को रद्द कर दिया था।

राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए, पात्रा ने कहा, “राहुल गांधी को बधाई। आप पहले पाकिस्तान के हीरो थे। अब, आप चीन के भी हीरो हैं। लेकिन आप भारत के लिए एक बड़े शून्य हैं। आप हमारे दुश्मनों के लिए एक हीरो हैं। चीन एक असुविधाजनक स्थिति में है और भारत में आग लगाने के लिए कांग्रेस के कंधों का उपयोग कर रहा है … यह भारत विरोधी रुख की एक क्लासिक परिभाषा है। ”

पात्रा ने डोकलाम क्रिस्पी के दौरान राहुल गांधी और चीनी दूत के बीच बैठक के बारे में भी बात की और कहा, “शी जिनपिंग का नाम अब सोनिया शिन और राहुल पिंग की तरह लग रहा है।”

 

Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here