रेलवे बोर्ड के चेयरमैन का कहना है कि महामारी फैलने के बाद भी एसी कोच में कंबल नहीं है भारत समाचार

0
35
.

नई दिल्लीरेलवे बोर्ड के चेयरमैन विनोद कुमार यादव ने शनिवार को कहा कि एसी कोच में यात्रा करने वाले रेल यात्रियों को अपने कंबल और बेडशीट के साथ यात्रा करनी होगी “महामारी के बाद भी”।

पत्रकारों से बातचीत के दौरान, यादव ने कहा, “हमने यात्रियों को एकल-उपयोग वाला बिस्तर देने का फैसला किया है या यात्री महामारी के बाद भी अपनी खुद की बेडशीट और कंबल ले जा सकते हैं। इसके लिए एक विस्तृत नीति तैयार की गई है और निर्णय लिया गया है। “

यादव ने कहा कि रेलवे रेल यात्रा के दौरान स्वच्छता बनाए रखने के लिए प्रयास कर रहा है। इसलिए, ऐसा निर्णय लिया गया है।

उन्होंने मीडिया रिपोर्टों को भी खारिज कर दिया कि रेलवे लगभग 500 ट्रेनों का संचालन बंद कर सकता है। उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा कि `किसी भी ट्रेन के संचालन को रोकने के लिए कोई निर्णय नहीं लिया गया है और न ही किसी स्टेशन को बंद किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि हम `जीरो-बेस्ड टाइम टेबल ‘तैयार कर रहे हैं और इसमें आईआईटी मुंबई की मदद ले रहे हैं।” यह भी संभव है कि कुछ नई ट्रेनों को पेश किया जाएगा या मौजूदा ट्रेनों का नाम बदला या पुनर्निर्धारित किया जा सकता है, “यादव ने कहा।

.अध्यक्ष ने यह भी स्पष्ट किया कि शून्य आधारित टाइम टेबल लाने का उद्देश्य रेल यात्रा को यथासंभव सुविधाजनक बनाना और यात्रियों को भीड़-भाड़ से मुक्त यात्रा प्रदान करना है।

Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here