Examination in two shifts of NDA today; 94 centers in the capital are under examination, compliance of Kovid-19 rules | एनडीए की परीक्षा शुरू; राजधानी के 94 केंद्रों पर पहुंचे अभ्यर्थी, थर्मल स्क्रीनिंग के बाद ही मिल रहा प्रवेश

0
40
.

  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Examination In Two Shifts Of NDA Today; 94 Centers In The Capital Are Under Examination, Compliance Of Kovid 19 Rules

लखनऊ19 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

परीक्षा केंद्र पर एनडीए का एग्जाम देने पहुंचे अभ्यर्थी। इस दौरान दूर दूर से आने वाले अभ्यर्थियों की थर्मल स्क्रीनिंग की गई।

  • एनडीए की पहली पारी की परीक्षा आज सुबह शुरू हो गई
  • यूपी में एनडीए की परीक्षा के लिए कुल 1276 सेंटर बनाए गए

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में रविवार को नेशनल डिफेंस एकेडमी और नवल एकेडमी एग्जाम (प्रथम) 2020 व नेशनल डिफेंस एकेडमी और नवल एकेडमी एग्जाम (द्वितीय) 2020 की पहली पारी की परीक्षा रविवार को शुरू हो गई। दो पालियों में होने वाली परीक्षाओं के लिए राजधानी लखनऊ में 94 केंद्र बनाए गए हैं।

पहली पाली की परीक्षा सुबह 10 बजे से दोपहर 12.30 बजे तक जबकि दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर दो बजे से शाम 4.30 बजे तक होगी। डीएम अभिषेक प्रकाश कहना हैं कोविड-19 के प्रोटोकॉल के पालन कराने के साथ सभी परीक्षा केंद्रों पर दो ऑब्जर्वर तैनात हैं। यूपी में 1276 सेंटर बनाए गए हैं।

लखनऊ के परीक्षा केंद्र पर पहुंचे अभ्यर्थी।

लखनऊ के परीक्षा केंद्र पर पहुंचे अभ्यर्थी।

अभ्यर्थियों की थर्मल स्क्रीनिंग के बाद ही जा रही एंट्री
परीक्षा केंद्रों पर सैनिटाइजेशन कराया जा चुका है। कोरोना संक्रमण को देखते हुए परीक्षा केंद्रों पर अभ्यर्थियों का टेम्प्रेचर चेक करके ही प्रवेश दिया जा रहा है। अभ्यर्थियों को मास्क लगाकर ही परीक्षा देने की अनुमति रहेगी। इसलिए प्रत्येक अभ्यर्थी को अनिवार्य रूप से मास्क लगाकर ही केंद्र पर प्रवेश दिया जाएगा। राजधानी में राजकीय जुबली इंटर कॉलेज, सेंटेनियल इंटर कॉलेज कैसरबाग बस अड्डा, अमीरुद्दौला इस्लामिया इंटर कॉलेज निकट विधान भवन, ए पी सेन मेमोरियल गर्ल्स इंटर कॉलेज, विद्यांत हिंदू इंटर कॉलेज समेत कई कॉलेजों में यह परीक्षा हो रही है।

एनडीए का एग्जाम देने पहुंचे अभ्यर्थी।

एनडीए का एग्जाम देने पहुंचे अभ्यर्थी।

एनडीए एग्जाम के लिए चलाई जा रही स्पेशल ट्रेन
उत्तर प्रदेश में जेईई (मुख्य), नीट और एनडीए (राष्ट्रीय रक्षा अकादमी) में शामिल होने वाले परीक्षार्थियों को परीक्षा सेंटर तक आने-जाने की सुविधा हेतु भारतीय रेलवे ने 03 सितंबर से 30 सितंबर 2020 के बीच उत्तर प्रदेश में 5 जोड़ी स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है। कोरोना महामारी के इस संकट के बीच नीट परीक्षा 13 सितंबर को, इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा जेईई (मुख्य) 01 से 06 सितंबर 2020 तक और कॉमन एनडीए 2020 की परीक्षा 06 सितंबर को आयोजित करवाई जा रही है।

शहर में मड़ियांव के सेक्टर-ए स्थित सीतापुर रोड पर एम.एल.एम इंटर कॉलेज में एनडीए का परीक्षा केंद्र बनाया गया है। यहां पर सहजनवां गोरखपुर से परीक्षा देने आए सैय्यद अली ने बताया कि वह रात में रोडवेज बस में सवार होकर परीक्षा केंद्र पर पहुंचे हैं। उन्होंने बताया कि कोरोना महामारी से थोड़ा डर लगता है लेकिन करियर की चिंता भी है। इसलिए पेपर देने आना ही था।

वहीं लखीमपुर खीरी से एनडीए परीक्षा में शामिल होने आये अमन वर्मा ने बताया कि वह रोडवेज बस से परीक्षा देने आए हैं। परीक्षा केंद्र एम.एल.एम.इंटर कॉलेज में पड़ा है। करीब 5 महीनों से परीक्षा टल रही थी। सरकार ने परीक्षा कराने का जो फैसला लिया है वह ठीक है।

0

Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here