Uttar Pradesh will open bar from today; Unlock-4 guideline instructions will be complied with, instructions issued to Excise Department | आज से बार भी खुलेंगे; फुटकर और थोक दुकानें रात 10 बजे तक खोले रखने की छूट, फिलहाल, कंटेनमेंट जोन में पाबंदी रहेगी

0
77
.

  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Uttar Pradesh Will Open Bar From Today; Unlock 4 Guideline Instructions Will Be Complied With, Instructions Issued To Excise Department

लखनऊ3 दिन पहले

  • कॉपी लिंक

यूपी सरकार की गाइडलाइन के मुताबिक आज से बार खुल जाएंगे।

  • अपर मुख्य सचिव संजय भुसरेड्डी के मुताबिक रात 10 बजे तक दुकानें खुलेंगी
  • यूपी सरकार ने बीते रविवार को अनलॉक-4 के संबंध में दिशा निर्देश जारी किए थे

उत्तर प्रदेश में आज से बार भी खुलेंगे। इस संबंध में सभी जिला आबकारी अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं। हालांकि, अभी अनलॉक 4 की गाइडलाइन के हिसाब से 30 सितंबर तक कंटेनमेंट जोन में दुकानें बन्द रहेंगी। आगे उसके लिए जो भी गाइडलाइन आएगी। इसके बाद से दुकानों को खोलने का निर्णय लिया जाएगा।

अपर मुख्य सचिव संजय भुसरेड्डी के मुताबिक, 24 मार्च से ही शराब की दुकानों को बन्द किया गया था। बाद में लॉकडाउन 2 में शराब की फुटकर और थोक दुकानों को खोलने का आदेश जारी किया गया था। अभी तक बार की फुटकर और थोक की दुकान बंद चल रही थी। अब ये दुकानें तय समय से रात 10 बजे तक खोली जाएंगी।

जिलों में भेजी गई है मौखिक सूचना
सभी जिला आबकारी अधिकारियों और संयुक्त आबकारी आयुक्तों को इस संबंध में मौखिक निर्देश दिए गए हैं। कहा गया है कि बार रात 10 बजे तक खुलेंगे। अपर मुख्य सचिव संजय आर भूसरेड्डी ने बताया कि हाल ही में केंद्र सरकार की ओर से जारी अनलॉक-4 की गाइडलाइन में बार खोलने की इजाजत दे दी गई है। इस गाइडलाइन का अनुपालन प्रदेश का आबकारी विभाग भी करेगा।

अनलॉक-4 के लिए जारी किए थे निर्देश

इससे पहले यूपी सरकार ने बीते रविवार को अनलॉक-4 के संबंध में दिशा निर्देश जारी किए थे। इसके अनुसार प्रदेश में लॉकडाउन केवल कंटोनमेंट जोन में 30 सितंबर तक लागू रहेगा। इसके साथ सरकार ने साप्ताहिक लॉकडाउन से प्रदेश की जनता को राहत दी है। अब से शनिवार को लॉकडाउन नहीं रहेगा और सारी दुकानें खुलेंगी। जबकि सिर्फ रविवार के दिन ही लॉकडाउन रहेगा। इसके अलावा सभी स्कूल-काॅलेज और कोचिंग संस्थान 30 सितंबर तक बंद रहेंगे।

0

Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here