एमटी न्यू डायमंड पर देखी गई आग को फिर से इग्नोर करना, इंडियन नेवी ने कहा | भारत समाचार

0
38
.

भारतीय नौसेना ने सोमवार को कहा कि तेल टैंकर एमटी न्यू डायमंड के स्टारबोर्ड की तरफ आग लगने की घटना फिर से देखी गई। भारतीय नौसेना ने माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर कहा, आग को नियंत्रण में लाने के लिए अग्निशमन और सीमा शीतलन के प्रयास तेज थे।

“एमटी न्यू डायमंड के स्टारबोर्ड (दाएं) की ओर से देखे गए आग का पुन: प्रज्वलन। आग पर काबू पाने के लिए अग्निशमन और बाउंड्री कूलिंग के प्रयास तेज हो गए हैं। साल्वेशन टीम घटनास्थल पर आ गई है। अतिरिक्त संपत्ति, निस्तारण कर्मी और एफएफ उपकरण सक्रिय हो गए हैं। , “भारतीय नौसेना ने एक ट्वीट में कहा।

श्रीलंका तट से दूर तेल जहाज के टैंकर एमटी न्यू डायमंड में आग लग गई है, भारतीय तटरक्षक ने 6 सितंबर (रविवार) को कहा था कि जहाज का ठंडा होना जारी है। आईसीजी 3 सितंबर से एमटी न्यू डायमंड के लिए अग्निशमन और प्रदूषण प्रतिक्रिया अभियान में लगा था।

मोटर टैंकर (MT) न्यू डायमंड ने 3 सितंबर को अपने इंजन कक्ष में एक बड़े विस्फोट के बाद आग पकड़ ली थी जब वह श्रीलंकाई अनन्य आर्थिक क्षेत्र में संक्रमण कर रहा था। 333 मीटर लंबा बड़ा कच्चा माल कुवैत से पारादीप तक इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन के लिए तीन लाख मीट्रिक टन कच्चा तेल ले जा रहा है।

6 सितंबर को, एमटी न्यू डायमंड तेल टैंकर को श्रीलंका के तट से टग द्वारा 42 मील की दूरी पर स्थित किया गया था। यह पोत की ओर बहने को रोकने और लॉजिस्टिक सहजता के साथ अग्निशमन कार्यों को सुविधाजनक बनाने के लिए किया गया था। भारतीय तटरक्षक बल (ICG) के छह जहाज, उनके गले में हेलीकॉप्टर, दो डोर्नियर विमान और भारतीय नौसेना का एक युद्धपोत इस विशाल प्रयास को करने के लिए स्थान पर थे।

अभी तक किसी भी तेल रिसाव की सूचना नहीं मिली है और आग स्थानीय है। रिस्पांस शिप समुंद्र पहारेदार भी रविवार दोपहर को घटना स्थल पर था और अग्निशमन अभियान में शामिल हो गया। एक तेल स्लीक की स्थिति में प्रदूषण की प्रतिक्रिया को संभालने के लिए जहाज ओशन बूम, 4 ऑइल स्किमर्स और ऑयल स्पिल डिस्पर्सेंट से लैस है।

आईसीजी जहाज सुजय, शौर्य, सारंग और प्रदूषण प्रतिक्रिया वेसल समुंद्र पहारेदार विशेष बाहरी अग्निशमन प्रणालियों का उपयोग करके रोटेशन पर अग्निशमन अभियान में लगातार लगे हुए हैं। ICG फास्ट गश्ती पोत Ameya और Abheek ने जलीय फिल्म के साथ मिलकर फोम फ़ोकस (AFFF), ड्राई केमिकल पाउडर और ऑइल स्पिल डिस्पर्स का निर्माण किया है, जो आवश्यकता के अनुसार सहायता प्रदान करने के लिए करीब हैं।

इसके अलावा, श्रीलंकाई जहाज समुंद्र, उदारा, एसएलसीजी समरक्षा, एसएलसीजीएस समुद्रा रक्षा, एसएलएन एफएसीएस पी 462 और आईएनएस सह्याद्री के साथ 464 क्षेत्र में हैं।

इंडियन ऑयल कोऑपरेशन द्वारा चार्टर के तहत यह बहुत बड़ा क्रूड कैरियर- एमटी न्यू डायमंड ग्रीक के स्वामित्व वाला पोत है। श्रीलंका के एक्सक्लूसिव इकोनॉमिक ज़ोन को पार करते समय इंजन कक्ष में एक बड़े विस्फोट के बाद पोत को नष्ट कर दिया गया है। जहाज में आग लगने की पहली सूचना इंडियन कोस्ट गार्ड मैरीटाइम रेस्क्यू को-ऑर्डिनेशन सेंटर (MRCC) मुंबई में प्राप्त हुई थी।

एमटी न्यू डायमंड कथित तौर पर 2.7 लाख से अधिक मीट्रिक टन कुवैत निर्यात कच्चा तेल ले जा रहा है जो पारादीप, ओडिशा के लिए किस्मत में था। Marinetraffic.com के मुताबिक, एमटी न्यू डायमंड 20 साल पुराना क्रूड ऑयल टैंकर है जो 333 मीटर लंबा और 60 मीटर चौड़ा है।

Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here