दिल्ली: बब्बर खालसा इंटरनेशनल के 2 आतंकी गिरफ्तार, भारी मात्रा में हथियार बरामद

1
372
.

 HIGHLIGHTS

  • दिल्ली पुलिस की बड़ी कार्रवाई

  • बब्‍बर खालसा इंटरनेशनल के 2 आतंकियों को दबोचा

  • 6 पिस्टल और 40 कार्ट्रिज बारमद

  • दोनो ही पंजाब के मोस्ट वांटेड आतंकी थे

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने आज राजधानी में बहुत बड़ी कार्रवाई की है। आज पंजाब के मोस्ट वांटेड बब्‍बर खालसा इंटरनेशनल के दो आतंकियों को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया गया है। आपको बता दें कि पुलिस को इन दोनों के पासे से भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद मिले हैं।

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के अनुसार इन दोनों आतंकियों का नाम भूपेंद्र उर्फ दिलावर सिंह और कुलवंत सिंह है। इनको पश्चिम दिल्ली इलाके में दोनों ओर से हुई फायरिंग की घटना के बाद गिरफ्तार किया गया है। इन आतंकियों के पास से पुलिस ने 6 पिस्‍टल और 40 कार्ट्रिज बारमद की हैं।

DELHI: चली मेट्रो..खिले चेहरे…दिल्ली वासियों को मिली राहत, केजरीवाल ने कही ये बात

आपको बता दें कि इससे पहले अगस्त महीने के आखिर में दिल्ली पुलिस ने प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन ‘खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स’ के दो संदिग्ध सदस्यों को गिरफ्तार किया था। इनकी पहचान इंदरजीत सिंह गिल और जसपाल सिंह के रूप में की गई थी। इन दोनों ने पंजाब के मोगा जिले के उपायुक्त कार्यालय की छत पर कथित रूप से खालिस्तान का झंडा फहराया था और परिसर में तिरंगे का अपमान किया था।

स्पेशल सेल के डीसीपी संदीप यादव की टीम ने एक सूचना के आधार पर इंद्रजीत सिंह और जसपाल सिंह को गिरफ्तार किया था। दिल्ली में करनाल रोड पर इनकी गिरफ्तारी की गई है। खालिस्तान जिंदा फोर्स के साथ इनके संबंध बनाए जा रहे हैं, साथ ही प्रतिबंधित ‘सिख फॉर जस्टिस’ नाम के संगठन के साथ भी जुड़े हुए हैं।

दो महीने में कुशीनगर हवाई अड्डे से अन्तर्राष्ट्रीय उड़ाने होंगी शुरु: CM योगी

इससे पहले बीते 22 अगस्त को दिल्ली में इस्लामिक स्टेट के आतंकी को पुलिस ने धौला कुआं में एनकाउंटर के बाद गिरफ्तार कर लिया है। उसके कब्जे से विस्फोटक और हथियार बरामद हुए हैं। दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल के डीसीपी प्रमोद सिंह कुशवाहा ने बताया कि ISIS ऑपरेटिव को इंप्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (IED) के साथ गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्होंने यह भी बताया है कि इस दौरान दोनों ओर से गोलीबारी भी हुई।

संजय राउत से विवाद के बीच कंगना रनौत को मोदी सरकार ने दी ये बड़ी सुरक्षा…

Authors

.

1 COMMENT

  1. VIKAS DUBEY CASE: विकास के जिगरी दोस्त जय बाजपेई की पत्नी ने मुहल्ले में काटा हंगामा, जानिए क्या है पूरा मामल

    […] […]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here