भारत की सुरक्षा को खतरा, देश के खिलाफ नापाक पाक और चीन कर रहा साजिश

0
38
.

जम्मू।  भारत को एक बार फिर नुक्सान पंहुचाने की कोशिश में पड़ोसी देश जुट गए हैं। जी हां नापाक पाकिस्तान और चीन भारत के लिए खतरा पैदा कर रहे हैं। कुछ ऐसा कहना है सीमा सुरक्षा बल के महानिदेशक राकेश अस्थाना का जो जम्मू-कश्मीर के राजौरी और पुंछ सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर तीन दिवसीय दौरे पर पंहुचे। यहां सीमा पर रक्षा में पहली पंक्ति में तौनात बलों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि चीन और पाकिस्तान हमारे खिलाफ योजना बना रहे हैं।

जम्मू-कश्मीर के अरामपोरा में सुरक्षा बलों के आईईडी बरामद होने के बाद बड़ा हादसा टल गया 

बता दें कि भारतीय सेना के पास 744 किलोमीटर लंबी एलओसी का परिचालन कमान है, लेकिन बीएसएफ को भी सहायता के लिए तैनात किया गया है। आधिकारी प्रवक्ता के मुताबिक “रविवार को अपनी यात्रा के तीसरे दिन सीमा सुरक्षा बल के महानिदेशक राकेश अस्थाना ने पुंछ और राजौरी सेक्टर में अलग-अलग जगहों का निरीक्षण किया और वहां पर मौजूदा स्तिथि का जायजा लिया। इस दौरे पर उनके साथ एडीजी (डब्ल्यूसी) एसएस पंवार और आईजी बीएसएफ एनएस जामवाल भी थे। इस दौरान सैनिकों द्वारा अपनाए गए उपायों की महानिदेशक ने सराहना की और सुरक्षा चुनौतियों को अधिक प्रभावी ढंग से पूरा करने की बात कही।

भोजपुरी में पढ़ें – हम का रहनींहाँ, का हो गइनीं आ आगा का होखे जा रहल बानीं पर विचार जरूरी

बता दें कि प्रवक्ता ने महानिदेशक के हवाले से कहा, “यह सभी के लिए बहुत महत्वपूर्ण समय है, क्योंकि हमारे दोनों पड़ोसी देश हमारे खिलाफ योजना बना रहे हैं। इसलिए, हमारी भूमिका अब और महत्वपूर्ण हो गई है क्योंकि हम भारतीय रक्षा की पहली पंक्ति हैं।” उन्होंने बीएसएफ जवानों की सतर्कता की सराहना कि, जो सदैव देश की रक्षा में तैनात रहते हैं

जम्मू-कश्मीर के अरामपोरा में सुरक्षा बलों के आईईडी बरामद होने के बाद बड़ा हादसा टल गया 

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here