Maharshtra news: महाराष्ट्र विधान परिषद के उपसभापति पद के लिए आज चुनाव – election for the post of deputy chairman of legislative council today

0
37
.
मुंबई
महाराष्ट्र विधान परिषद के उपसभापति पद के लिए मंगलवार को चुनाव कराया जाएगा। मॉनसून सत्र के पहले दिन सोमवार को विधान परिषद के सभापति रामराजे नाइक निंबालकर ने इसकी घोषणा की। इसके बाद बीजेपी की तरफ से विधान परिषद सदस्य भाई गिरकर ने चुनाव के लिए अपना नामांकन दर्ज करा दिया।

उधर चर्चा है कि सत्ताधारी महाविकास आघाडी की तरफ से शिवसेना की नीलम गोर्हे उम्मीदवार होंगी। हालांकि, समाचार लिखे जाने तक उनके नाम की अधिकृत घोषणा नहीं हुई है। बता दें कि चुनाव के लिए नामांकनों की जांच सोमवार को शाम पांच बजे की जाएगी। विधान परिषद में सत्ता पक्ष के सदस्यों की संख्या विपक्ष के सदस्यों से ज्यादा है, इसलिए सत्ता पक्ष की जीत तय मानी जा रही है। बावजूद इसके बीजेपी ने अपना उम्मीदवार उतारकर चुनाव को दिलचस्प बना दिया है।

सोमवार को जब सभापति ने चुनाव का ऐलान किया, तो परिषद में विपक्ष के नेता प्रवीण दारेकर ने चुनाव को स्थगित करने की मांग की थी। उनका कहना था कि कोरोना संकट के कारण इस समय चुनाव नहीं कराना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि कई सदस्य आज सदन में मौजूद नहीं हैं। ऐसे सभी सदस्य अपने अधिकारों से वंचित रह जाएंगे।

इस पर सभापति रामराजे नाइक निंबालकर ने कहा कि चुनाव का समय निर्धारित करना उनका विशेषाधिकार है और यह मंगलवार को कराया जाएगा। इस बीच, उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने विपक्ष से अपील की कि उपसभापति का चुनाव निर्विरोध होना चाहिए। पवार ने कहा हमें एक साथ बैठना चाहिए और सर्वसम्मति से निर्णय लेना चाहिए। हम इसके लिए तैयार हैं।

Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here