यहां लाखों लोग मनाते हैं मुर्दों का त्यौहार, लाशों को कब्र से निकालकर खिलाते हैं खाना

1
39
millions people celebrate festival dead corpses grave feed
.

वर्ल्ड डेस्क. इंडोनेशिया में एक ऐसा त्यौहार मनाया जाता है जिसे जानकर आप हैरान रह जाएंगे। हर साल की तरह इस बार भी इंडोनेशिया में टोराजा संप्रदाय के लोगों ने मुर्दों का त्यौहार मनाया है।

millions people celebrate festival dead corpses grave feed

बताया जाता है, टोराजा संप्रदाय के लोग परिवार के लोगों की मृत्यु हो जाने के बाद भी उस इंसान के शरीर को अपने साथ रखते हैं. इतना ही नहीं उसे जिंदा इंसानों की तरह खाना खिलाते हैं.

इंडोनेशिया के टोराजा संप्रदाय के लोग मौत के बाद भी जिंदगी को मानते हैं. उनके लिए मरे हुए लोग भी जिंदा हैं. वे मरे हुए लोगों को कब्र से निकालकर उनको खाना खिलाते हैं और उनके साथ समय बिताते हैं.

millions people celebrate festival dead corpses grave feedटोराजा संप्रदाय के लोगों का मानना है कि मौत के बाद जिंदगी का अगला चरण शुरू होता है. इस परंपरा को इंडोनेशिया के लाखों लोग मानते हैं. इस संप्रदाय में मरे हुए लोगों की अंतिम क्रिया भी अलग तरह से की जाती है.

स्थानीय लोगों के मुताबिक अब टोराजा संप्रदाय के लोगों का ये त्यौहार एक टूरिस्ट स्पॉट में भी तब्दील हो गया है. इसकी कहानियां बाहर की दुनिया तक जाने के बाद अब इस त्योहार के समय काफी विदेशी लोग ये देखने यहां आते हैं.

Authors

.

1 COMMENT

  1. GORAKHPUR: CM योगी ने प्रदेश के पहली बायोसेफ्टी लेवल-3 लैब का किया लोकार्पण, जानिए पूरी खबर - First Eye News

    […] यहां लाखों लोग मनाते हैं मुर्दों का त्… […]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here