NCB’s team will interrogate Riya on the second day, arrest possible news and updates. | दूसरे दिन एनसीबी की टीम रिया से करेगी पूछताछ, गिरफ्तारी संभव; बहन बोली-मुझे माफ करना मैं आपकी रक्षा नहीं कर सकी

0
66
.

मुंबई11 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

रविवार को देर से एनसीबी ऑफिस पहुंचने के कारण रिया से पूछताछ पूरी नहीं हो सकी, इसलिए आज उन्हें फिर से बुलाया गया है।

  • 26 अगस्त को ‘नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंसेज एक्ट’ की विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज किया था
  • ड्रग कनेक्शन में कैजान, अब्दुल बासित, जैद विलात्रा, शोविक चक्रवर्ती (रिया के भाई), सैमुअल मिरांडा और अब्बास लखानी की गिरफ्तारी हो चुकी है

सुशांत केस में ड्रग्स एंगल की जांच करने वाली नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) आज दूसरी दिन भी रिया चक्रवर्ती से पूछताछ जारी रखने वाली रखेगी। उन्हें 10.30 बजे एनसीबी ऑफिस बुलाया गया है। ड्रग्स के कमर्शियल एंगल यानी रिया ड्रग्स के व्यापार से जुड़ी होने की जांच आज हो सकती है। इस दौरान उनके भाई और सुशांत के घर काम करने वाले सैमुअल मिरांडा, दीपेश सावंत के सामने बैठकर रिया से पूछताछ की जा सकती है। जानकार सूत्रों की माने तो आज रिया की गिरफ्तारी भी संभव है।

इससे पहले रविवार को रिया चक्रवर्ती से 6 घंटे तक पूछताछ की। रिया रविवार दोपहर 12 बजे एनसीबी ऑफिस पहुंची थीं। रविवार को देर से एनसीबी ऑफिस पहुंचने के कारण उन्हें आज फिर बुलाया गया है।

एनसीबी ऑफिस में पूछताछ के लिए पहुंची रिया चक्रवर्ती भीड़ से बचने के लिए जद्दोजहद करती हुईं नजर आईं।

एनसीबी ऑफिस में पूछताछ के लिए पहुंची रिया चक्रवर्ती भीड़ से बचने के लिए जद्दोजहद करती हुईं नजर आईं।

रिया के खिलाफ इलेक्ट्रॉनिक डेटा बरामद हुए: एनसीबी उप महानिदेशक
एनसीबी उप महानिदेशक (दक्षिण-पश्चिम क्षेत्र) एम अशोक जैन ने अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती द्वारा दिये बयान के बारे में पूछे जाने पर मीडिया से कहा, “मैं आपको विस्तृत जानकारी नहीं दे सकता…क्योंकि आपके (मीडिया के) सहयोग से हमें काफी सूचना मिल रही है।” अधिकारियों ने कहा कि एजेंसी के एक दल ने रविवार सुबह रिया के घर जाकर उन्हें जांच में शामिल होने के लिए तलब किया था। एनसीबी ने यह भी कहा था कि जब रिया पूछताछ के लिए पेश होंगी तो वह उनका उसके छोटे भाई शौविक चक्रवर्ती (24), राजपूत के हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा (33) और राजपूत के निजी कर्मचारी दीपेश सावंत से आमना सामना कराना चाहती है, जिससे इस कथित मादक पदार्थ रैकेट में सभी की भूमिकाएं स्पष्ट हो सकें। गौरतलब है कि एजेंसी को कुछ फोन चैट रिकार्ड और अन्य इलेक्ट्रॉनिक डेटा प्राप्त हुए थे, जिससे पता चलता है कि इन व्यक्तियों द्वारा कुछ प्रतिबंधित मादक पदार्थ कथित तौर पर खरीदे गए थे।

मुंबई में एनसीबी ऑफिस के बाहर लगा मीडियाकर्मियों और पुलिसवालों का जमावड़ा।

मुंबई में एनसीबी ऑफिस के बाहर लगा मीडियाकर्मियों और पुलिसवालों का जमावड़ा।

जब से नौकरी जॉइन की तब से सुशांत को गांजा पीते देखा: दीपेश सावंत
ड्रग्स मामले में गिरफ्तार सुशांत के कुक दीपेश सावंत ने एनसीबी को बताया कि उसने सितंबर 2018 में सुशांत को मारिजुआना (गांजा) पीते हुए देखा था। उसने कहा..

  • मैंने सितंबर 2018 में उनके वहां नौकरी शुरू की थी। जॉइन करने के 2-3 दिन बाद मैंने उन्हें (सुशांत सिंह राजपूत) गांजा और चरस पीते हुए देखा।
  • एक दिन मैंने अशोक भाई से पूछा कि क्या सुशांत सर चरस पीते हैं, तो उसने कहा कि हां पीते हैं। उसने मुझे बताया कि करन, मुझे उसका पूरा नाम नहीं मालूम है, उसने पहली बार सुशांत सर को गांजा या चरस पीने को दिया था।
  • अपनी नौकरी के दौरान मैं कभी सुशांत सर के लिए गांजा लेकर नहीं आया लेकिन हमारा एक साथी ऋषिकेश पवार सुशांत सर के लिए गांजा लेकर आया करता था
  • एक अन्य शख्स जिसका नाम अब्बास खालोई है, सुशांत के लिए गांजा और चरस तैयार करता था और उनके साथ पीता था।

मुंबई से 1.85 लाख की ड्रग्स बरामद

उधर, एनसीबी ने कैजान इब्राहिम से पूछताछ के आधार पर रविवार को मुंबई में छापा मारा और ड्रग्स की खेप बरामद की है। कैजान को एनसीबी ने गिरफ्तार किया था, पर बाद में उसे जमानत पर छोड़ दिया गया। एनसीबी ने बताया कि ड्रग्स के साथ 1.85 लाख रुपए, विदेशी करंसी बरामद की गई है। अनुज नाम के शख्स को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है। एनसीबी उप महानिदेशक (दक्षिण-पश्चिम क्षेत्र) एम अशोक जैन ने एजेंसी के कार्यालय के बाहर संवाददाताओं को बताया, “हमने केशवानी के खिलाफ छापेमारी के दौरान 590 ग्राम हशीश, 0.64 ग्राम एलएसडी शीट्स, आयातित मारिजुआना ज्वाइंट्स और कैप्सूल सहित 304 ग्राम मारिजुआना, 1,85,200 रुपये नकद और 5,000 इंडोनेशियाई रुपया जब्त किए हैं।”

उन्होंने कहा, ‘‘जब्त एलएसडी एनडीपीएस कानून के तहत कमर्शियल मात्रा में है।” उन्होंने यह कहते हुए इसका संकेत दिया कि इतनी मात्रा में प्रतिबंधित मादक पदार्थ रखना एक अपराध है। उन्होंने जारी जांच के बारे में विस्तृत जानकारी साझा करने से इनकार कर दिया।

रिया की पूर्व मैनेजर जया शाहा से भी रविवार को सीबीआई टीम ने पूछताछ की है।

रिया की पूर्व मैनेजर जया शाहा से भी रविवार को सीबीआई टीम ने पूछताछ की है।

अबतक इनकी हुई ड्रग्स मामले में गिरफ्तारी

26 अगस्त को ‘नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंसेज एक्ट’ की विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज किया था, जिसमें रिया, उनके भाई शोविक, टैलेंट मैनेजर जया साहा, सुशांत की को-मैनेजर श्रुति मोदी और गोवा के होटल व्यवसायी गौरव आर्य को नामजद किया गया। ड्रग कनेक्शन में कैजान के अलावा अब तक अब्दुल बासित, जैद विलात्रा, शोविक चक्रवर्ती (रिया के भाई), सैमुअल मिरांडा और अब्बास लखानी की गिरफ्तारी हो चुकी है।

सुशांत की बहन मीतू सिंह से रविवार को दूसरे दिन सीबीआई ने पूछताछ की है।

सुशांत की बहन मीतू सिंह से रविवार को दूसरे दिन सीबीआई ने पूछताछ की है।

मैं आपकी रक्षा करने में फेल हो गई: बहन श्वेता
सुशांत की अमेरिका में रहने वाली बहन श्वेता सिंह कीर्ति का एक और ट्वीट कर कहा है-“हमनें एक दूसरे को वादा किया था कि हम हमेशा एक-दूसरे की रक्षा करेंगे। लेकिन, ,मैं फेल हो गई! लेकिन यहां एक और वादा है जो मैं और पूरा देश आपसे करता है, हम सच्चाई को खोज लेंगे, हम आपको न्याय दिलाएंगे! मैं अपने भाई को जानती थी, वह जीवन और आनंद से भरे व्यक्ति थे।”

श्वेता ने आगे लिखा,”वह एक बच्चे की तरह था, केवल एक चीज जिसे वह चाहता था वह था प्यार। कोई एक बार, प्यार से हाथ फेर दे दे सर पे, प्यार से बात करे, उन्हें खुश करने के लिए काफी था। वह ऐसा व्यक्ति नहीं था जो अपनी जान ले ले। मेरा दिल यह मानने को तैयार नहीं है।”

आखिर में श्वेता ने लिखा,”आइए हम अपने इरादे स्पष्ट रखें, हम जानना चाहते हैं कि सुशांत की मौत का कारण क्या है, कुछ भी कम नहीं होगा! यह सत्य का आग्रह है।”

0

Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here