UNLOCK 4: 21 सितंबर से 50% शिक्षकों के साथ खुलेंगे स्कूल, विषेश रूप से रखा जाएगा बच्चों का ध्यान

0
29
.

 

  • अनलॉक 4 में 21 सितंबर से खुलेंगे स्कूल

  • 50% टीचिंग और नॉन टीचिंग स्टाफ ही आ सकेंगे स्कूल

  • 3 घंटे के लिए स्कूल खोलने की अनुमति

  • 15-20 बच्चों के साथ 2 शिफ्ट में चलेंगें स्कूल

लखनऊ। कोरोना वायरस महामारी के चलते 6 महीने से सभी स्कूल बंद चल रहे हैं। लेकिन अब अनलॉक 4 में स्कूलों में बच्चों को आने की मंजूरी मिल गई है। कक्षा 9 से 12 के बच्चे अपने अभिभावकों की अनुमति से स्कूल जा सकते हैं। आपको बता दें कि आगामी 21 सितंबर से 50% टीचिंग और नॉन टीचिंग स्टाफ बुलाने की अनुमति मिल गई है। बता दें कि स्कूल खुलने की मंजूरी मिलने के बाद सभी स्कूलों में तैयारियां शुरू हो गई हैं। स्कूल प्रबंधन अपने अपने स्तर पर बच्चों की सुरक्षा के लिए विशेष इंतजाम करने के दावे कर रहे हैं।

इतनी देर के लिए खुलेंगे स्कूल

लखनऊ पब्लिक स्कूल(LPS) की निदेशक रश्मि पाठक बताती हैं कि 50% बच्चों को एक साथ स्कूल में आने की अनुमति मिलेगी और स्कूल भी सिर्फ 3 घंटे के लिए ही चलाया जाएगा। स्कूल में बच्चों के लिए मास्क और ग्लव्स पहनना जरूरी होगा। स्कूल में एंट्री से पहले उनकी टेंपरेचर भी चेक किया जाएगा। इसके साथ स्कूल की सभी शाखाओं में कोरोना हेल्पडेस्क बनाई जाएगी। स्कूल में सैनिटाइजेशन टनल भी लगाया जा रहा है।

यूपी- जबरन शराब पिलाकर 22 साल की युवती से सामूहिक दुष्कर्म, इस हालत में पहुंची थाने…

15-20 बच्चों के साथ 2 शिफ्ट में चलेंगें स्कूल

निदेशक रश्मि पाठक ने जानकारी दी कि नियमित कक्षाएं स्कूल में चलाने की जब भी सरकार अनुमति देगी,  तब दो शिफ्ट में स्कूल को चलाया जाएगा। आधे बच्चे पहली शिफ्ट में आधे बच्चे दूसरी से पढ़ाई करेंगे। इससे बच्चों के लिए भी आसानी रहेगी और उनमें संक्रमण फैलने का खतरा भी नहीं रहेगा।

लखनऊ के स्कूलों ने भी अब बच्चों के स्कूल आने की तैयारियां शुरु कर दी हैं। सभी सुरक्षा के मद्देनजर अपने प्रयास शुरू कर दिए हैं। सक्सेना इंटर कॉलेज के प्रबंधक पंकज सक्सेना ने बताया कि बच्चों की सुरक्षा को देखते हुए उन्होंने एक क्लास में अधिकतम 15 से 20 बच्चों को ही आने की अनुमति दी है।

VIKAS DUBEY CASE: विकास के जिगरी दोस्त जय बाजपेई की पत्नी ने मुहल्ले में काटा हंगामा, जानिए क्या है पूरा मामला

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here