UP: 21 सितंबर से पर्यटक कर सकेंगे ताजमहल का दीदार, DM ने जारी किया आदेश | agra – News in Hindi

0
32
.

21 सितंबर से पर्यटक कर सकेंगे ताजमहल का दीदार (file photo)

बता दें कि आगरा के स्मारकों पर 17 मार्च से ताला लगा है. जनता कर्फ्यू से कुछ दिन पहले ही आगरा में ताजमहल (Taj Mahal) को बंद कर दिया गया था.


  • News18Hindi

  • Last Updated:
    September 7, 2020, 7:27 PM IST

आगरा. उत्तर प्रदेश के आगरा (Agra) में अनलॉक 04 के तहत 21 सितंबर से स्मारकों को खोलने का फैसला जिला प्रशासन ने किया है. इसी कड़ी में 21 सितंबर से ताजमहल (Taj Mahal) और आगरा किले (Agra Fort) को पर्यटकों के लिए खोल दिया जाएगा. इससे पहले एक सितंबर से बाकी सभी स्मारक खुल चुके हैं. सोमवार को कोविड समीक्षा के बाद जिलाधिकारी प्रभु एन सिंह ने ताजमहल और किला खोलने के आदेश जारी कर दिए. दरअसल कोरोना वायरस महामारी के कारण ताजमहल और आगरा किला समेत कभी संरक्षित स्मारकों में 17 मार्च से पर्यटकों का प्रवेश बंद कर दिया गया था.

इस फैसले से पर्यटन उद्योग से जुड़े लोगों को उम्मीद है कि इन दोनों स्मारकों के खुलने से पर्यटन उद्योग पर छाए संकट के बादल छटेंगे. बता दें कि आगरा के स्मारकों पर 17 मार्च से ताला लगा है. जनता कर्फ्यू से कुछ दिन पहले ही आगरा में ताजमहल को बंद कर दिया गया था. यह पहला मौका है जब इन स्मारकों को इतने लंबे समय के लिए बंद रखा गया है.

ये भी पढे़ं- SSR Case: सुशांत सिंह केस में BJP सांसद साक्षी महाराज का बड़ा बयान, बोले- यह मर्डर और सुनियोजित हत्या

आपको बता दें कि 372 सालों में ताजमहल के दरवाजे पहली बार ढाई महीने से भी ज्यादा समय तक बंद रहे हैं. हालांकि केंद्र सरकार ने अनलॉक 4.0 के दौरान सभी स्‍मारक खोलने के आदेश दिए हैं, लेकिन इसका अंतिम फैसला राज्‍य सरकारों पर छोड़ा है. अगर यूपी की बात करें तो सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने कई अहम फैसले लेने की जिम्‍मेदारी जिलाधिकारियों को दे रखी है.



Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here