Uttar Pradesh Lakhimpur Kheri Former MLA Nirvendra Mishra Last Rites Today Updates | पूर्व विधायक का राजकीय सम्मान के साथ हुआ अंतिम संस्कार; प्रशासन ने सीओ समेत अन्य आरोपियों पर सख्त कार्रवाई का भरोसा दिया

0
36
.

  • Hindi News
  • Uttar Pradesh Lakhimpur Kheri Former MLA Nirvendra Mishra Last Rites Today Updates

लखीमपुर खीरीएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक
  • रविवार दोपहर लखीमपुर खीरी जिले में पूर्व विधायक निर्वेंद्र मिश्रा की जमीनी विवाद में की गई थी हत्या
  • सोमवार को परिवार वालों ने सीओ पलिया पर कठोर कार्रवाई की मांग करते हुए अंतिम संस्कार करने से कर दिया था इंकार
  • प्रशासन ने सीओ पर कार्रवाई का आश्वासन दिया, इसके बाद बेटे ने पिता की चिता को मुखाग्नि दी

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले में सोमवार को पूर्व विधायक निर्वेंद्र कुमार मिश्रा ‘मुन्ना’ का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। उनके बेटे संजीव कुमार मिश्र ने मुखाग्नि दी। इस दौरान पूर्व विधायक के अंतिम दर्शन के लिए सपा, भाजपा व अन्य पार्टियों के नेताओं का तांता लगा रहा। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के भी आगमन की संभावना जताई गई थी। लेकिन वे नहीं पहुंचे। प्रशासन ने परिवार को आश्वासन दिया है कि आरोपियों और सीओ पलिया रहे कुलदीप कुकरेती पर सख्त कार्रवाई होगी। अब तक इस प्रकरण में दो आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है।

पूर्व विधायक के अंतिम संस्कार में उमड़ी भीड़।

दरअसल, संपूर्णानगर थाना क्षेत्र के त्रिकोलिया पढुआ गांव में रविवार की दोपहर पूर्व विधायक निर्वेंद्र कुमार मिश्रा और व्यापारी राधेश्याम गुप्ता के बीच जमीनी विवाद को लेकर झगड़ा हुआ था। इस दौरान पूर्व विधायक अचानक गिर पड़े थे और उनकी मौत हो गई थी। मृतक के पुत्र संजीव ने आरोप लगाया था कि उनके पिता की पीट पीटकर हत्या की गई। पूर्व विधायक 75 साल के थे। वे साल 1989 से 1993 तक निघासन विधान सभा सीट से दो बार निर्दलीय और एक बार समाजवादी पार्टी के टिकट पर विधायक रहे।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट पर जताया असंतोष

रविवार को पूर्व विधायक के शव का पोस्टमार्टम हुआ। जिसमें सामने आया कि उनकी मौत हार्ट अटैक से हुई थी। जिस पर मिश्र के बेटे संजीव ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट पर असंतोष जाहिर करते हुए सोमवार को फिर से पोस्टमार्टम कराए जाने का मुद्दा उठाया। परिवार ने यह भी कहा कि जब तब नामजद पांचों आरोपियों और सीओ पलिया कुलदीप कुकरेती पर कार्रवाई नहीं होगी, वे अंतिम संस्कार नहीं करेंगे। जिस पर प्रशासन ने ठोस कार्रवाई का आश्वासन दिया। इसके बाद परिजनों ने अंतिम संस्कार शुरू किया।

पूर्व विधायक निर्वेंद्र कुमार मिश्रा।

पूर्व विधायक निर्वेंद्र कुमार मिश्रा।

अंतिम संस्कार के बाद प्रशासन ने राहत की सांस

सोमवार को सुबह से ही श्रद्धांजलि देने वाले नेताओं का जमावड़ा लगा रहा। प्रशासन भी उनके गांव में डटा रहा। क्षेत्र की जनता में जमीनी पकड़ रखने वाले नेता के अंतिम दर्शनों के लिए जन सैलाब उमड़ा। प्रशासन भी शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पूर्णतः चौकस नजर आया। पूर्व विधायक केशव का अंतिम संस्कार हो जाने के बाद प्रशासन ने राहत की सांस ली।

Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here