कोरोना काल: ‘माफ करें पानी-बिजली का बिल’ – ‘sorry water-electricity bill’

0
33
.
मुंबई
कोरोना काल के दौरान पानी-बिजली के बिल और स्कूल के फीस माफ करने की मांग मॉनसून सत्र के पहले किया गया। सपा के विधायक अबू आजमी और रईस शेख ने विधान भवन की सीढ़ियों पर प्रदर्शन कर सरकार का ध्यान खींचा।

सपा के विधायकों का समर्थन भाजपा सहित अन्य विधायकों ने दिया। मुंह पर मास्क लगाए प्रदर्शन कर रहे आजमी और रईस शेख ने कहा कि लॉक डाउन के कारण हजारों-लाखों लोगों की नौकरियां चली गईं। कारोबार पूरी तरह से तबाह हो गया। ऐसे में लोग बिजली-पानी का बिल और स्कूल का फीस कहां से चुकाएं? इसके विपरीत बिजली विभाग ने चार-पांच गुना बिल भेज दिया है, जिससे लोग और ज्यादा परेशान हैं।

विधान भवन के गेट पर बैनर लिए खड़े रईस शेख ने बताया कि उनके चुनाव क्षेत्र में बड़ी तादात में पावरलूम हैं, मजदूर वर्ग है। इनमें से बहुत सारे लोगों की नौकरियां चली गई हैं, धंधे चौपट हो गए हैं। अगर इन्हें कुछ राहत नहीं दी गई, तो ये फिर कभी नहीं उठ पाएंगे। ये लोग गरीबी रेखा के नीचे चले जाएंगे। ऐसे में, सरकार की जिम्मेदारी बनती है कि वह लॉकडाउन से तबाह हुए लोगों को उबरने का मौका दे। बिजली, पानी का बिल और स्कूल की फीस माफ कर थोड़ी राहत सरकार दे ही सकती है। यही हमारी मांग भी है।

Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here