तेलंगाना मंत्रिमंडल ने मानसून सत्र में GST और FRBM बिलों पर चर्चा की | भारत समाचार

0
84
.

हैदराबाद: तेलंगाना मंत्रिमंडल ने सोमवार को कई विधेयकों को मंजूरी दे दी, जिन्हें राज्य विधानसभा के मानसून सत्र में चर्चा के लिए लिया गया था। बैठक में GST और राजकोषीय उत्तरदायित्व और बजट प्रबंधन -2020 (FRBM) विधेयकों सहित कई बिलों को मंजूरी दी गई।

निम्नलिखित बिलों पर विचार करने के लिए अनुमोदित किया गया था: ग्राम राजस्व अधिकारियों के तेलंगाना उन्मूलन विधेयक 2020, भूमि और पट्टधर पास बुक बिल-2020 में तेलंगाना अधिकार, तेलंगाना नगरपालिका अधिनियम -2019 संशोधन विधेयक, पंचायत राज और ग्रामीण विकास-ग्राम पंचायतें- गैर-कृषि गुण अधिनियम -2018 संशोधन विधेयक का स्थानांतरण।

तेलंगाना जीएसटी अधिनियम -2017 संशोधन अधिनियम, तेलंगाना निजी विश्वविद्यालय अधिनियम संशोधन अध्यादेश -२०१०, तेलंगाना आपदा और जन स्वास्थ्य आपातकाल अध्यादेश -२०१०, तेलंगाना राजकोषीय उत्तरदायित्व और बजट प्रबंधन बुल -२०२० और आयुध अध्यापकों की आयु में वृद्धि करते हुए अध्यादेश मेडिकल कॉलेजों को भी मंजूरी दी गई।

कैबिनेट ने टीएस बी पास बिल, तेलंगाना कोर्ट फीस और सूट वैल्यूएशन (संशोधन) अधिनियम -1956, तेलंगाना सिविल कोर्ट एक्ट -1972, पुराने सचिवालय को ध्वस्त करने का प्रशासनिक खर्च और नए सचिवालय के निर्माण के लिए भी मंजूरी दी। नव निर्मित एकीकृत जिला कार्यालय परिसरों और बीसी श्रेणी के तहत 17 नई जातियों को जोड़ने की बीसी आयोग की सिफारिशों के लिए धन के लिए प्रशासनिक प्रतिबंध।

Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here