कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने योगी सरकार पर कसा तंज, कहा- यूपी में सिर्फ ‘ईज ऑफ डूइंग क्राइम’ और ‘ईज ऑफ डूइंग घोटाला’

0
136
.

 

कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी ने एक बार फिर योगी सरकार पर निशाना साधा है।

  • प्रियंका गांधी वाड्रा ने टि्वट कर उप्र सरकार पर बोला हमला
  • बोलीं- उद्योग धंधे बंद हो रहे, फैक्ट्रियों पर लग रहा ताला

उत्तर प्रदेश में आए दिन हो रहे लूट, हत्या और बलात्कार को लेकर सरकार को निशाने पर रखने वालीं कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी ने अब यूपी सरकार के ‘ईज ऑफ डूइंग बिजनेस’ में दूसरे नंबर पर पहुंचने को लेकर तंज कसा है। मंगलवार को अपने ट्वीट पर प्रियंका ने लिखा कि वास्तव में यहां ‘ईज ऑफ डूइंग क्राइम’ और ‘ईज ऑफ डूइंग घोटाला’ है।

कांग्रेस महासचिव ने प्रदेश में रोजगार की स्थिति को अत्यंत खराब बताते हुए अपने ट्वीट में सरकार पर हमला बोला। प्रियंका ने लिखा कि ‘ईज ऑफ डूइंग बिजनेस’ पर यूपी सरकार का खुद की पीठ थपथपाना वैसा ही है जैसे लापता एमओयू के बल पर निवेश कराना। प्रदेश में उद्योग धंधे बंद हो रहे हैं, फैक्ट्रियों में ताला लगा है, बुनकर करघा बेंच रहे हैं। वास्तव में यहां केवल ‘ईज ऑफ डूइंग क्राइम’ और ‘ईज ऑफ डूइंग घोटाला’ है।

इससे पहले प्रियंका ने कोरोना के संक्रमण पर सरकार को घेरा था। उन्‍होंने कहा कि यूपी में मरीजों की संख्‍या लगातार बढ़ रही है। कोरोना भयावह रूप ले चुका है। लखनऊ के अस्‍पतालों के सारे बेड और आईसीयू भर चुके हैं। अव्‍यवस्‍थाओं के चलते लोगों की जान जा रही है। दूसरी तरफ सरकार इन समस्‍याओं का समाधान करने की बजाए खुद की पीठ थपथपाने में जुटी है।

योगी सरकार ने ‘ईज ऑफ डूइंग बिजनेस’ में लगाई थी लंबी छलांग

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने ईज ऑफ डूइंग बिजनेस रैंकिंग में लंबी छलांग मारी है। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कुछ दिनों पहले ही राज्य में रिफॉर्म को लेकर साल 2019 की सालाना रैंकिंग जारी की थी। जिसके मुताबिक रैंकिंग में उत्तर प्रदेश 12वें नंबर पर था, अब ये सीधा उछलकर नंबर 2 के पायदान पर काबिज हो गया है। इसका मतलब ये कि उत्तर प्रदेश में कारोबार शुरू करना और उसे आगे बढ़ाना और आसान हो गया है।

Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here