Final Year Exam 2020; BCom BSc BA Examinations started in Lucknow University | दो गज की दूरी के साथ परीक्षा केंद्रों पर बैठे छात्र; सीसीटीवी से रखी गई नजर, इस बार बहुविकल्पीय प्रश्नों के देने हैं जवाब

0
30
.

लखनऊ15 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

लखनऊ विश्वविद्यालय में छात्रों को दूर दूर बैठाया गया।

  • सुबह 9 से 11 बजे के बीच हुई पहली पाली की परीक्षा
  • दोपहर दो बजे से चार बजे तक होगी दूसरी पाली की परीक्षा

कोरोना महामारी के खतरे के बीच सोमवार से लखनऊ विश्वविद्यालय में फाइनल इयर की परीक्षाएं शुरू हो गईं। पहले दिन विश्वविद्यालय और कॉलेज मिलाकर करीब तीन हजार परीक्षार्थी शामिल होंगे। सुबह 9 से 11 बजे के बीच हुई पहली पाली की परीक्षा हो चुकी है। इस दौरान छात्रों को सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए दूर-दूर बैठाया गया।

सोशल डिस्टेंसिंग के साथ छात्रों को बैठाया गया।

सोशल डिस्टेंसिंग के साथ छात्रों को बैठाया गया।

सीसीटीवी से हुई निगरानी, परीक्षा पैटर्न में भी बदलाव

लखनऊ विश्वविद्यालय ने इस बार परीक्षा के पैटर्न में बदलाव करते हुए बहुविकल्पीय सवालों पर आधारित कर दिया है। परीक्षा के दौरान सीसीटीवी से निगरानी की गई। साथ ही इस बार परीक्षा 3 घंटे की जगह 2 घंटे की हो रही है। सुबह 9 से 11 और दोपहर 2 से 4 की शिफ्ट के बीच परीक्षा के पेपर कराए जाएंगे। पहली पाली की परीक्षा खत्म हो रही है। इस दौरान परीक्षा देने आए छात्र मास्क, ग्लव्स पहने हुए नजर आए। जिन छात्रों ने मास्क नहीं पहना था, उन्हें विश्वविद्यालय प्रशासन ने मुहैया कराया।

आठ सितम्बर से शुरू होगी परीक्षा

एकेटीयू ने सम सेमेस्टर की परीक्षाओं के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। एकेटीयू के परीक्षा नियंत्रक प्रो. राजीव कुमार ने बताया कि विद्या परिषद में यह निर्णय लिया गया है कि बीटेक सहित अन्य विषयों का सम सेमेस्टर-फाइनल ईयर की परीक्षा में जो स्टूडेंट्स शामिल नहीं हो पा रहें हैं। उन्हें दोबारा मौका मिलेगा। एकेटीयू अंतिम वर्ष के छात्रों की सम सेमेस्टर परीक्षाएं 8 सितंबर से शुरू हो रही हैं।

0

Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here