संजय दत्त से लेकर इरफान खान तक, जब गंभीर बीमारी से जूझने के बावजूद फिल्मों से दूर नहीं रह पाए बॉलीवुड सेलेब्स

0
26
.

 

35 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

11 अगस्त को लंग कैंसर की बात सामने आने के बाद संजय दत्त मुंबई में अपना इलाज करवा रहे हैं। इस बीच भी उन्होंने काम से ब्रेक नहीं लिया है। संजय ने 7 सितंबर को रणबीर कपूर स्टारर शमशेरा की शूटिंग शुरू कर दी है।

संजय की तरह पहले भी ऐसे कई स्टार्स रहे हैं जिन्होंने गंभीर बीमारी से जूझते हुए फिल्मों में काम जारी रखा या फिर इलाज करवाते हुए भी फिल्मों में सक्रिय रहे। इस पैकेज में नजर डालते हैं कुछ ऐसे ही सेलेब्स पर…

इरफान खान

अंग्रेजी मीडियम में इरफान ने हलवाई की भूमिका निभाई थी।

अंग्रेजी मीडियम में इरफान ने हलवाई की भूमिका निभाई थी।

29 अप्रैल, 2020 को दुनिया से अलविदा कह चुके इरफान ने अपनी आखिरी फिल्म अंग्रेजी मीडियम की शूटिंग भी तब की जब वह न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर से जूझ रहे थे। 2019 में इरफान ने शूटिंग की और फिल्म पूरी भी लेकिन खराब सेहत के चलते उन्होंने फिल्म का प्रमोशन नहीं किया था। यह फिल्म 13 मार्च 2020 को रिलीज हुई थी।

ऋषि कपूर

शर्माजी नमकीन के सेट पर ऋषि कपूर।

शर्माजी नमकीन के सेट पर ऋषि कपूर।

2018 में ऋषि कपूर को कैंसर हुआ था। इलाज के लिए वो अमेरिका गए थे। वहां 11 महीने रहने के बाद पिछले साल सितंबर में भारत लौटे थे। लौटने के बाद उन्होंने एक इंटरव्यू में दोबारा एक्टिंग शुरू करने की इच्छा जताई थी।

उन्होंने अपनी कमबैक फिल्म शर्माजी नमकीन के कुछ सीन्स फरवरी में शूट भी किए थे। शूटिंग दिल्ली में हुई थी। इसके अलावा वह दीपिका पादुकोण के साथ हॉलीवुड फिल्म द इंटर्न के रीमेक पर भी काम शुरू करने वाले थे लेकिन ऐसा हो न सका। 30 अप्रैल को ब्लड कैंसर के चलते उनका निधन हो गया।

अमिताभ बच्चन

61 दिनों तक अस्पताल में बिग बी ने लड़ी थी जिंदगी की जंग

61 दिनों तक अस्पताल में बिग बी ने लड़ी थी जिंदगी की जंग

अमिताभ 1983 में रिलीज हुई फिल्म कुली के सेट पर गंभीर रूप से घायल हुए थे। इस दुर्घटना के बाद जैसे उनका पुनर्जन्म हुआ था। 24 जुलाई 1982 को बेंगलुरु में एक फाइट सीन की शूटिंग के दौरान बिग बी गंभीर रूप से चोटिल हो गए थे।

बेंगलुरु के हॉस्पिटल में पहला ऑपरेशन हुआ। फिर मुंबई के ब्रीच कैंडी में सर्जरी हुई। इस हादसे ने लगभग बिग बी को मौत के मुंह में पहुंचा दिया था। उन्होंने 63 दिन तक मौत से जंग लड़ी थी और फिर आखिरकार 24 सितंबर 1982 को ब्रीच कैंडी अस्पताल से छुट्टी मिली थी।

ऋतिक रोशन

ऋतिक की ब्रेन सर्जरी की फोटो मां पिंकी रोशन ने सोशल मीडिया पर शेयर की थी।

ऋतिक की ब्रेन सर्जरी की फोटो मां पिंकी रोशन ने सोशल मीडिया पर शेयर की थी।

2013 में बैंग-बैंग की शूटिंग के वक्त ऋतिक को सिर में चोट लग गई थी। उन्होंने पेन-किलर्स लेकर शूटिंग करने की कोशिश की लेकिन इससे उन्हें तकलीफ होने लगी जिसके बाद उन्हें एक ब्रेन सर्जरी से सिर में जमे थक्के को हटवाना पड़ा। इसके बाद ऋतिक कुछ हफ्तों का बेडरेस्ट लेकर शूटिंग पर वापस लौट आए थे।

मनीषा कोइराला

कीमोथेरेपी के कारण मनीषा के पूरे बाल चले गए थे।

कीमोथेरेपी के कारण मनीषा के पूरे बाल चले गए थे।

2012 में ओवेरियन कैंसर से जूझने के बाद मनीषा कोइराला इलाज करवाने के लिए अमेरिका चली गई थीं। वहां लंबा ट्रीटमेंट करवाने के बाद वह 2015 में कैंसर फ्री हो पाई थीं। 2018 में उन्होंने फिल्म संजू से कमबैक किया था। इस फिल्म में उन्होंने नर्गिस दत्त की भूमिका निभाई थी।

लीजा रे

लीजा 2010 में कैंसर फ्री हो पाई थीं।

लीजा 2010 में कैंसर फ्री हो पाई थीं।

2009 में मल्टीपल मायलोमा (वाइट ब्लड सेल्स के कैंसर) से जूझने के बाद लीजा 2010 में कैंसर फ्री हो पाई थीं। इस मुश्किल दौर में भी लीजा ने ब्रेक नहीं लिया था। वह 2011 में स्टेज प्ले ताज में नजर आई थीं। 2016 में लीजा वीरप्पन में नजर आई थीं। 2019 में उन्हें फोर मोर शॉट्स प्लीज वेब सीरीज में भी देखा गया था।

 

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here