पीएम नरेंद्र मोदी आज ‘सानिध्य समवाद’ के हिस्से के रूप में सड़क विक्रेताओं से बात करने के लिए

0
40
.

 

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार (9 सितंबर, 2020) को मध्य प्रदेश के स्ट्रीट वेंडर्स के साथ एक विशेष बैठक करेंगे, जिसे ‘सानिध्य समवाद’ कहा जाएगा। वह आज सुबह 11 बजे राज्य के तीन लाभार्थियों से बातचीत करेंगे।

प्रधान मंत्री कार्यालय (पीएमओ) द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, केंद्र ने 1 जून 2020 को पीएम एसवीएनिधि योजना शुरू की, ताकि गरीब सड़क विक्रेताओं, जो कोरोनोवायरस से प्रभावित थे, को अपनी आजीविका गतिविधियों को फिर से शुरू करने में मदद मिल सके।

प्रेस नोट में कहा गया है कि मध्य प्रदेश में 4.5 लाख स्ट्रीट वेंडर पंजीकृत हैं, जिनमें 4 लाख से अधिक विक्रेताओं को पहचान और विक्रेता प्रमाणीकरण दिया गया है।

पोर्टल के माध्यम से 2.45 लाख पात्र लाभार्थियों के आवेदन बैंकों को प्रस्तुत किए गए हैं, जिनमें से 140 करोड़ रुपये की राशि के लगभग 1.4 लाख स्ट्रीट वेंडरों को स्वीकृति प्रदान की गई है। स्वीकार किए गए कुल आवेदनों की संख्या में मध्य प्रदेश पहले स्थान पर है, इनमें से 47 प्रतिशत अकेले राज्य से आते हैं।

“कार्यक्रम का प्रसारण वेबकास्ट के माध्यम से किया जाएगा, जिसके लिए MyGov`s लिंक (https://pmevents.ncog.gov.in/) पर पूर्व पंजीकरण किया जा रहा है। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी भाग लेंगे। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कार्यक्रम, “प्रेस नोट ने कहा।

इसके लिए, व्यवस्था की गई है ताकि योजना के लाभार्थी कम से कम 378 नगर निकायों में एलईडी स्क्रीन की मदद से सार्वजनिक स्थानों पर कार्यक्रम देख सकें। कार्यक्रम में राज्य द्वारा तैयार की गई योजना पर एक फिल्म भी दिखाई जाएगी।

 

Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here