बिहार विधानसभा चुनाव में बड़ा उलटफेर: लालू यादव की बहू ऐश्वर्या राय पति तेज प्रताप यादव के खिलाफ चुनाव लड़ सकती हैं

0
25
.

 

बिहार में विधानसभा चुनाव में तेजी के साथ, उम्मीद है कि लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे, तेज प्रताप यादव की पत्नी ऐश्वर्या राय आगामी चुनाव में अपने पति के खिलाफ चुनाव लड़ सकती हैं।

ऐश्वर्या के पिता चंद्रिका राय ने हाल ही में एक साक्षात्कार में कहा कि उनकी बेटी तेजप्रताप के खिलाफ विधानसभा चुनाव लड़ सकती है। राजद के टिकट पर आखिरी विधानसभा चुनाव जीतने वाली चंद्रिका राय ने कहा कि वह अपने फैसले लेने के लिए स्वतंत्र हैं और वह हमेशा उनका समर्थन करेंगी। राय ने कहा कि वह ऐश्वर्या को चुनाव लड़ने से नहीं रोकेंगे, जो भी सीट से चुनाव मैदान में उतरने का फैसला करेगा। राय के अनुसार, ऐश्वर्या जल्द ही मीडिया को अपनी योजना के बारे में सूचित करेंगी।

ऐश्वर्या ने 2018 में तेजप्रताप से शादी की लेकिन लालू के बड़े बेटे ने पांच महीने बाद तलाक की याचिका दायर की। तब से, परिवारों के बीच संबंध बहुत कटु रहे हैं। दोनों परिवारों के बीच की तनातनी ने चंद्रिका राय को राजद छोड़ने और बिरहोर सीएम नीतीश कुमार की जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) में शामिल होने के लिए मजबूर कर दिया।

इस बीच, कयास लगाए जा रहे हैं कि तेजप्रताप, जो वर्तमान में महुआ सीट से विधायक हैं, ने आगामी चुनाव में अपने निर्वाचन क्षेत्र को बदलने का फैसला किया है। यह याद किया जा सकता है कि तेज प्रताप ने 2015 में महुआ से 28, 000 से अधिक मतों के अंतर से जीत हासिल की थी, लेकिन वह इस बार महुआ से चुनाव लड़ने के लिए तैयार नहीं हैं, क्योंकि संभावना है कि ऐश्वर्या इस सीट से उनके खिलाफ जीत हासिल करेंगी।

सोमवार (7 सितंबर) को तेजप्रताप ने समस्तीपुर जिले के हसनपुर निर्वाचन क्षेत्र में एक रैली को संबोधित किया, जिससे यह अनुमान लगाया जा सकता है कि आगामी चुनाव में वह इस सीट से चुनाव लड़ सकते हैं। वर्तमान में इस सीट का प्रतिनिधित्व जदयू के राज कुमार रे करते हैं।

विशेषज्ञों का कहना है कि हसनपुर तेज प्रताप के लिए एक ‘सुरक्षित सीट’ साबित हो सकता है क्योंकि इसमें राजद का पारंपरिक वोट बैंक मुस्लिम बहुल यादव और मुस्लिम आबादी है।

 

Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here