CM योगी ने लखनऊ, कानपुर और प्रयागराज में कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग में वृद्धि करने के दिए निर्देश

0
32
cm meeting
.

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को अनलॉक की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने लखनऊ, कानपुर नगर तथा प्रयागराज में कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग में वृद्धि किए जाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि कोविड-19 के संक्रमण के प्रसार को नियंत्रित करने में इस कार्य की महत्वपूर्ण भूमिका है। इसलिए कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग की कार्यवाही सुव्यवस्थित एवं प्रभावी ढंग से संचालित की जाए।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार जनता को कोरोना संक्रमण से सुरक्षित रखने तथा कोविड-19 की बेहतर उपचार व्यवस्था उपलब्ध कराने के लिए कृतसंकल्पित है। इस उद्देश्य के साथ प्रदेश सरकार रणनीति बनाकर कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि कोरोना के प्रति लोगों को सतत् जागरूक किया जाए। एल-2 तथा एल-3 कोविड चिकित्सालय में बेड्स की संख्या में वृद्धि की कार्यवाही लगातार की जाए।

घर ध्वस्त किए जाने पर बौखलाई कंगना रनौत ने वीडियो जारी कर मुंबई सरकार के लिए कहा ये सब..

उन्होंने कहा कि चिकित्सकों तथा पैरामेडिकल स्टाफ को कोविड-19 के दृष्टिगत प्रशिक्षण देकर कोविड अस्पतालों में मैनपावर बढ़ाने की कार्यवाही में तेजी लायी जाए। चिकित्सा कर्मियों को मेडिकल संक्रमण से सुरक्षित रखने के लिए उन्हें पीपीई किट, ग्लव्स, मास्क एवं सेनिटाइजर की सुचारु उपलब्धता सुनिश्चित की जाए। होम आइसोलेशन में रह रहे कोविड-19 से संक्रमित मरीजों से सीएम हेल्पलाइन के माध्यम से भी संवाद स्थापित कर उनके स्वास्थ्य लाभ की जानकारी प्राप्त की जाए।

उद्यमियों तथा निवेशकों के प्रकरणों के समयबद्ध निस्तारण पर बल देते हुए उन्होंने उद्योग बन्धु की बैठक को शीघ्र आहूत किए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि वे इस बैठक में उद्यमियों से संवाद स्थापित करते हुए उनका फीडबैक प्राप्त करेंगे। जीएसटी के माध्यम से राजस्व वृद्धि के निर्देश देते हुए सीएम योगी ने कहा कि इस सम्बन्ध में एक कार्य योजना बनाकर उसे लागू किया जाए। उन्होंने कहा कि इस सम्बन्ध में वे वाणिज्य कर विभाग के अधिकारियों के साथ वर्चुअल मीटिंग करेंगे। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश पुलिस फॉरेंसिक यूनिवर्सिटी के निर्माण के सम्बन्ध में सभी औपचारिकताएं पूर्ण कर शीघ्र निर्माण कार्य प्रारम्भ किया जाए। उन्होंने पशुओं के टीकाकरण के लिए अभियान संचालित करने के निर्देश दिए।

Sanjay Raut On BMC Action On Kangana Ranaut: BMC का ऐक्शन कानूनी, हमें बाबर सेना कहने वाले जान लें, हमने ही तोड़ी थी बाबरी: संजय राउत

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here