NEET-JEE Exam 2020- सुप्रीम कोर्ट ने परीक्षा टालने की याचिका को किया खारिज, 13 सितंबर से देशभर में होगी परीक्षा

0
33
NEET-JEE Exam 2020 Supreme Court dismisses plea defer exam
.

नई दिल्ली. सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को NEET-JEE परीक्षा टालने को लेकर दी गई याचिका पर सुनवाई से इंकार कर दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने इस याचिका को खारिज करते हुए आदेश देने से मना कर दिया है।

जस्टिस अशोक भूषण ने 13 सितंबर को नीट परीक्षा को टालने के लिए दायर की गईं याचिकाओं को खारिज कर दिया है। पीठ ने कहा है कि परीक्षा को लेकर सभी तैयारियां पूरी हो चुकी है। पीठ ने रिव्यू याचिका भी खारिज कर दी है। इससे पहले 28 अगस्त को सुप्रीम कोर्ट ज्वाइंट एंट्रेंस टेस्ट और नीट परीक्षा को लेकर स्टूडेंट्स की याचिकाओं को खारिज कर चुका है।

आपको बता दें कि जेईई मेंस परीक्षा 1 से 6 सितंबर को अपने शेड्यूल के मुताबिक आयोजित हो चुकी है। वहीं नीच परीक्षा 13 सितंबर को देशभर में आयोजित की जाएगी। इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने नीट और जेईई की प्रत्यक्ष परीक्षा के आयोजन की अनुमति देने संबंधी 17 अगस्त के आदेश पर पुनर्विचार के लिए गैर-भाजपा शासित छह राज्यों के मंत्रियों की याचिका सहित सारी याचिकाएं शुक्रवार को खारिज कर दीं थी।

न्यायालय ने कोविड-19 महामारी के मद्देनजर जेईई (मुख्य) अप्रैल, 2020 और नीट-यूजी की सितंबर में होने वाली परीक्षाओं के कार्यक्रम में हस्तक्षेप करने से इंकार करते हुए 17 अगस्त को कहा था कि छात्रों का कीमती वर्ष बर्बाद नहीं किया जा सकता और जीवन चलते रहना है।

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here