रिया चक्रवर्ती, शौविक की ज़मानत अर्ज़ी पर मुंबई की विशेष अदालत में सुनवाई कल : रिया के वकील

0
55
.

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) को उनके ‘लिव इन पार्टनर’ सुशांत सिंह राजपूत की मौत (Sushant Singh Death Case) से जुड़े ड्रग्स के एक मामले में तीन दिनों तक पूछताछ के बाद मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया गया. रिया को मेडिकल जांच के बाद एक वीडियो लिंक के माध्यम से मुंबई के अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत के सामने पेश किया गया था. कोर्ट ने रिया (Rhea Chakraborty) की जमानत याचिका खारिज करते हुए उसे 22 सितंबर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया. NCB ने दावा किया कि वह (Rhea Chakraborty) ड्रग सिंडिकेट की “एक्टिव मेंबर” थीं और एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के लिए ड्रग्स हासिल करती थीं.

अदालत ने मंगलवार को रिया की जमानत याचिका खारिज करते हुए उसे 22 सितंबर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया क्योंकि NCB ने कहा कि उसे अब और हिरासत में लेकर पूछताछ की जरूरत नहीं है, वह पहले ही तीन दिनों तक पूछताछ कर चुकी है. रिया के वकील सतीश मानशिंदे ने कहा कि वह जमानत के लिए सत्र अदालत जाएंगे.

सुशांत सिंह केस : NCB के लॉकअप में कटी रिया चक्रवर्ती की रात, भायखला जेल होगी नया ठिकाना

एनसीबी के उप निदेशक केपीएस मल्होत्रा ने बताया, ‘‘रिया को एनडीपीएस की धारा 27 ए, 21, 22, 29 और 28 के तहत गिरफ्तार किया गया है.”गिरफ्तारी के बाद रिया की कोविड-19 जांच कराई गई, जो कि निगेटिव आई. मंगलवार को शाम करीब सवा सात बजे रिया को एनसीबी कार्यालय ले जाया गया जहां उन्हें वीडियो कांफ्रेंस के जरिये अदालत के समक्ष पेश किया गया.

मीडिया से बात करते हुए एनसीबी के उप महानिदेशक, दक्षिण पश्चिच क्षेत्र, एम अशोक जैन ने कहा कि केंद्रीय एजेंसी के पास उनकी गिरफ्तारी के लिये पर्याप्त सबूत थे. उन्होंने कहा कि हालांकि उनके पास से मादक पदार्थ बरामद नहीं हुआ और एनसीबी को पूछताछ के लिये उन्हें हिरासत में रखने की जरूरत नहीं है. हालांकि, जैन ने कहा कि एनसीबी मामले में किसी भी आरोपी की जमानत का विरोध करेगा.

NCB ने कोर्ट में बताया- सुशांत राजपूत के इस्तेमाल के लिए ड्रग्स मंगवाती थीं रिया चक्रवर्ती

मंगलवार को गिरफ्तार एक्‍ट्रेस रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) को बुधवार को सुबह मुंबई के भायखला जेल (Byculla Jail) ले जाया गया. रिया को 14 दिन तक जेल में भेजने का आदेश दिया गया है. रिया की मंगलवार की राय नारकोटिक्‍स कंट्रोल ब्‍यूरो (एनसीबी) के ऑफिस में गुजरी.

भायखला जेल मुंबई में महिलाओं के लिए एकमात्र जेल हैं और यहां इस समय शीना बोरा मर्डर मामले की आरोपी इंद्राणी मुखर्जी और सामाजिक कार्यकर्ता सुधा भारद्वाज सहित कई हाईप्रोफाइल कैदियों को रखा गया है. सुधा भारद्वाज को भीमा कोरेगांव मामले में गिरफ्तार किया गया है.

VIDEO: बिहार के डीजीपी बोले, धीरे-धीरे सच सामने आ रहा

 

Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here