Rupee opens lower against the US dollar, Rupee Open Today 9 Sep 2020, रुपये में कमजोरी का रुझान, डॉलर के मुकाबले 8 पैसे गिरकर खुला भाव

0
46
.

मुंबई:

Rupee Open Today 9 Sep 2020: बुधवार को शुरुआती कारोबार में अमेरिकी डॉलर (US Dollar) के मुकाबले भारतीय रुपये (Rupee) में कमजोरी के साथ कारोबार होते हुए देखा जा रहा है. बुधवार (9 सितंबर 2020) को शुरुआती कारोबार में अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 8 पैसे की गिरावट के साथ 73.68 प्रति डॉलर के भाव पर खुला है. बीते सत्र में अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 73.60 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था.

यह भी पढ़ें: प्रॉविडेंट फंड के पैसे को लेकर हो सकता है बड़ा फैसला, आज है EPFO की अहम बैठक

रुपये पर एक्सपर्ट का नजरिया

एंजेल ब्रोकिंग (Angel Broking) डिप्टी वाइस प्रेसिडेंट (एनर्जी एवं करेंसी) अनुज गुप्ता (Anuj Gupta) के मुताबिक आज के कारोबार में रुपया सितंबर वायदा में 74 के भाव पर बिकवाली करके 73.50 का लक्ष्य हासिल किया जा सकता है. रुपये के इस कॉन्ट्रैक्ट के लिए 74.40 का स्टॉपलॉस लगाया जा सकता है.

यह भी पढ़ें: कपास उत्पादकों के लिए खुशखबरी, SBI की नई लोन स्कीम से किसानों को मिलेगी बड़ी मदद

मोतीलाल ओसवाल (Motilal Oswal) के असिस्टेंट वाइस प्रेसिडेंट (कमोडिटी एंड करेंसी) अमित सजेजा (Amit Sajeja) के मुताबिक इंट्राडे में रुपये में 74.20 के लक्ष्य के लिए 73.85 के भाव पर खरीदारी फायदेमंद है. इस कॉन्ट्रैक्ट के लिए 73.65 का स्टॉपलॉस लगाना चाहिए. आज के कारोबार में स्पॉट रुपये में 73.60-74.10 के दायरे में कारोबार के आसार हैं.

केडिया एडवाइजरी (Kedia Advisory) के मैनेजिंग डायरेक्टर अजय केडिया (Ajay Kedia) के मुताबिक इंट्राडे में रुपया सितंबर वायदा में 74.1-74.26 के लक्ष्य के लिए 73.9 के भाव पर खरीदारी कर सकते हैं. रुपये के इस सौदे के लिए 73.70 का स्टॉपलॉस लगाना चाहिए.

यह भी पढ़ें: Gold Rate Today: ऊपरी भाव पर सोने-चांदी में बिकवाली की सलाह दे रहे हैं एक्सपर्ट 

पृथ्वी फिनमार्ट प्राइवेट लिमिटेड (Prithvi Finmart Pvt Ltd) के डायरेक्टर (कमोडिटी एंड करेंसी) मनोज कुमार जैन (Manoj Kumar Jain) के मुताबिक आज के कारोबार में डॉलर इंडेक्स में उतार-चढ़ाव रह सकता है. उनका कहना है कि डॉलर इंडेक्स आने वाले दिनों में रेसिस्टेंस लेवल 93.80 को छू सकता है. उनका कहना है कि डॉलर इंडेक्स को देखते हुए रुपये में भी उतार-चढ़ाव की आशंका है और रुपया 74.20-74.35 के रेसिस्टेंस लेवल को छू सकता है. हालांकि कच्चे तेल की कीमतों में कमजोरी और रिकॉर्ड विदेशी मुद्रा भंडार होने से रुपये में ज्यादा कमजोरी के आसार कम है.

यह भी पढ़ें: दुनियाभर की एजेंसियों ने भारतीय अर्थव्यवस्था में भारी गिरावट का अनुमान जताया

(Disclaimer: निवेशक निवेश से पहले अपने वित्तीय सलाहकार की सलाह जरूर लें. न्यूजनेशनटीवीडॉटकॉम की खबर को आधार मानकर निवेश करने पर हुए लाभ-हानि का newsnationtv.com से कोई लेना-देना नहीं होगा. निवेशक स्वयं के विवेक के आधार पर निवेश के फैसले लें)

संबंधित लेख



Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here