लखनऊ: शायर मुनव्वर राणा की बेटी सुमैया को किया गया 2 दिन के लिए हाउस अरेस्ट। Sumaiya, daughter of poet Munawar Rana, done house arrest for 2 days

0
34
sumaiya-rana
.

लखनऊ। शायर मुनव्वर राणा की बेटी सुमैया राणा 2 दिन के लिए हाउस अरेस्ट पर रखा गया है। सुमैया आज मुख्यमंत्री आवास चौराहे पर प्रदर्शन में शामिल होने वाली थीं. इसी के मद्देनजर उन्हें नजरबंद किया गया है. मुनव्वर राणा की बेटी सुमैया राणा और उज्मा परवीन को पुलिस ने दो दिन के लिए हाउस अरेस्ट पर रखा है. शायर मुनव्वर राणा की बेटी सुमैया राणा मंगलवार से ही नजरबंद हैं. दोनों के घरों के बाहर सुरक्षाकर्मी मुस्तैद हैं. सुमैया और उज़्मा परवीन आज मुख्यमंत्री आवास चौराहे पर बेरोजगारों के हक में ताली-थाली बजाओ प्रदर्शन में शामिल होने वाली थीं. इसी के मद्देनजर उन्हें नजरबंद किया गया है.

लखनऊ : कोरोना की रोकथाम को लेकर सीएम योगी ने अफसरों को दिए ये सख्त निर्देश…

ताली-थाली पीटने का था कार्यक्रम

मुनव्वर राणा की बेटी सुमैया राणा ने उज्मा परवीन के साथ सैकड़ों महिलाओं को लेकर सीएम आवास पर ताली और थाली पीटने का कार्यक्रम बना लिया था. वे महिला अपराध और कोविड संक्रमण रोक पाने में असमर्थ सरकार के खिलाफ सामूहिक प्रदर्शन करने जा रही थीं. चूंकि कोविड संक्रमण रोकने के लिए राजधानी में धारा 144 लगी हुई है, ऐसे में कोविड संक्रमण बढ़ने के खिलाफ सामूहिक प्रदर्शन का प्लान कर चुकीं उज़्मा परवीन और सुमैया राणा को फिलहाल इनके घरों में ही नजरबंद किया गया है.

iPhone 11: फोटोग्राफी के शौकीन लोगों के लिए है ये ड्रीम फोन, मिल रहा 4,301 रुपये का डिस्काउंट

उज्मा परवीन ने वीडियो जारी करके कहा है कि सरकार उनके संवैधानिक अधिकारों का हनन कर रही है और उनके परिवार को तोड़ने की कोशिश कर रही है. उज्मा परवीन ने ये भी कहा कि कोरोना काल के दौरान मंदिर-मस्जिदों के सैनिटाइजेशन के लिए कोरोना योद्धा का सम्मान दिया गया और अब बेरोजगारी और बच्चों की फीस का मुद्दा उठाने के लिए उन्हें नजरबंद किया जा रहा है.

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here