रविवार का लॉकडाउन भी खत्म, तहसील दिवस और थाना दिवस भी होंगे शुरू; ईज ऑफ लिविंग योजना तैयार कर रही सरकार

0
31
.

 

यह फोटो महाराजगंज जिले में नेपाल बॉर्डर की है। कोरोना की वजह से लगे लॉकडाउन के मद्देनजर भारत-नेपाल की सीमाएं सील होने के कारण सीमा से सटे बाजार दिवालिया होने की कगार पर पहुंच गई हैं। अब इन दुकानदारों को सहूलियत मिलेगी।

  • शनिवार और रविवार का वीकेंड लॉकडाउन रहता था यूपी में
  • 1 सितंबर को ही शनिवार को लॉकडाउन खत्म किया था

कोरोना महामारी के बढ़ते खतरे के बीच मंगलवार को योगी सरकार ने रविवार का लॉकडाउन खत्म कर दिया है। अब साप्ताहिक बंदी के हिसाब से बाजार और प्रतिष्ठान खुल सकेंगे। थाना और तहसील दिवस भी शुरू होंगे। टीम 11 के साथ बैठक कर परिस्थितियों की समीक्षा के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने यह फैसला लिया है। इससे पहले कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रदेश में साप्ताहिक लॉकडाउन का फैसला लिया गया था।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आर्थिक गतिविधियों को बढ़ाने के निर्देश दिए हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आर्थिक गतिविधियों को बढ़ाने के निर्देश दिए हैं।

प्रदेश में 31 अगस्त तक हफ्ते में दो दिन शनिवार और रविवार को तालाबंदी का नियम सरकार द्वारा बनाया गया है। यह व्यवस्था शुक्रवार रात 12 बजे से रविवार रात 12 बजे तक लागू रहती थी। लेकिन, बीते एक सितंबर को योगी सरकार ने शनिवार को बंदी खत्म कर दी थी। अब आज रविवार को तालाबंदी का निर्णय भी वापस ले लिया गया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आर्थिक गतिविधियों को बढ़ाने के निर्देश दिए हैं। इसी दिशा में रविवार को तालाबंदी का निर्णय रद्द किया गया है।

थाना दिवस और तहसील दिवस भी आयोजित होगा

टीम 11 के साथ बैठक में सीएम योगी ने फैसला लिया है कि अब तहसील दिवस और थाना दिवस भी आयोजित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि यह दोनों दिवस जनता की सुविधा के लिए है। अधिकारियों को कोविड 19 के प्रोटोकॉल का पालन कराते हुए यह दिवस आयोजित कराने होंगे।

ईज ऑफ लिविंग पर जोर है सरकार का

सीएम ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि जनता के जीवन में व्यापक बदलाव आए इसके लिए ईज ऑफ लिविंग के लिए कार्ययोजना तैयार की जाए।

कंटेनमेंट जोन में रहेगी पाबंदी

मुख्य सचिव आर के तिवारी का कहना है कि, कंटेनमेंट जोन केंद्रीय गृहमंत्रालय की गाइडलाइंस का पालन कराया जाएगा। यहां व्यवसायिक गतिविधि पर प्रतिबंध रहेगा। इसके अलावा अन्य स्थानों पर सभी होटल व रेस्टोरेंट का संचालन कराया जाएगा। संक्रमण से सुरक्षा के सभी मानकों का पालन सुनिश्चित किया जाए। कंटेनमेंट जोन में सभी लोगों का कोविड-19 टेस्ट होगा। इसके अलावा तहसील दिवस और थाना दिवस कोविड-19 की गाइड लाइन के अनुसार संचालित करने के निर्देश दिए गए हैं। सभी विभागाध्यक्ष और कार्यालयाध्यक्ष कार्मिकों की उपस्थिति का नियमित निरीक्षण एवं पर्यवेक्षण करने को कहा गया है।

 

Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here