एक्शन में सीएम योगी- निलंबन के बाद अब इन 2 IPS अफसरों की संपत्तियों की होगी विजिलेंस जांच

1
1003
.

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इन दिनों एक्शन मोड में है। भ्रष्टाचार के मामले में जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाने वाले सीएम योगी ने 2 आईपीएस अधिकारियों पर बड़ी कार्रवाई की है। 2 आईपीएस अफसरों को निलंबित कर चुके मुख्य़मंत्री इतने पर ही संतुष्ट नहीं है। उनकी संपत्तियों की भी जांच के निर्देश दिए हैं।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने भ्रष्टाचार तथा कार्य में शिथिलता के मामले में निलम्बित प्रयागराज के एसएसपी रहे मणि लाल पाटीदार की संपत्तियों की भी जांच कराने का निर्देश दिया है। प्रयागराज में एसएसपी के पद पर अपने कार्यकाल के दौरान अभिषेक दीक्षित पर भ्रष्टाचार के साथ ही कार्य में शिथिलता तथा मातहतों पर प्रभावी नियंत्रण न होने का आरोप है।

महोबा के एसपी रहे मणि लाल पाटीदार पर घूस मांगने के साथ ही अपराधियों पर अपेक्षित कार्रवाई न करने का आरोप है। इन दोनों अधिकारियों के खिलाफ मुख्यमंत्री का रूख बेहद सख्त हो गया है। अभिषेक दीक्षित तमिलनाडु कैडर के अधिकारी हैं और 2018 में प्रतिनियुक्ति पर उत्तर प्रदेश आए हैं।

इनके साथ किसी भी प्रकार की अनियमितता में संलिप्त पुलिसकर्मियों की जांच डीजीपी कराएंगे और दोषी मिलने पर तत्काल ही इनको दंडित कराया जाएगा।

Authors

.

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here