Illegal country liquor factory busted: 7.5 lakh liquor recovered, two arrested | अवैध देशी शराब फैक्ट्री का भंडाफोड़: 75 लाख की शराब बरामद, दो लोग गिरफ्तार

0
44
.

लखनऊ16 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

अवैध शराब का निर्माण करने वाली एक गिरोह का पुलिस ने भंडाफोड़ करते हुए दो आरोपियों को पकड़ लिया है।

  • पुलिस के अनुसार पॉवर कंपनी का फर्जी लोगों लगाकर करते थे खेल
  • पकड़े गए आरोपियों का नाम सौरव मिश्रा और अनुज जायसवाल है

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के चिनहट इलाके में पुलिस ने एक अवैध देशी शराब फैक्ट्री का भंडाफोड़ करते हुए 75 लाख रुपए कीमत की शराब बरामद की है। दो आरोपी भी पुलिस के हत्थे चढ़े हैं। हालांकि गैंग का सरगना अभी पुलिस पकड़ से दूर है। आरोपियों ने पूछताछ के दौरान बताया कि शराब बनाने के लिए कैमिकल के अलावा यूरिया का ज्यादा इस्तेमाल करते थे,यूरिया मिलने से शराब का नशा बढ़ जाता था।

पुलिस उपायुक्त पूर्वी चारु निगम ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर बीती रात चिनहट थाने के देवरिया गांव में चेकिंग अभियान चलाया जा रहा था। तभी स्कूटी सवार दो युवकों को रोका गया। जिनके कब्जे से चार पेटी देशी शराब बरामद हुई। पूछताछ करने पर आरोपियों ने तो पहले पुलिस को गुमराह करने कि कोशिश की लेकिन बाद में अपना जुर्म कबूल कर लिया।

उन्होंने बताया कि पकड़े गए आरोपियों ने अपना नाम सौरव मिश्रा और अनुज जायसवाल बताया। पूछताछ में दोनों ने बताया कि उनके गैंग का सरगना आदित्य कुमार है,जबकि उसके साथ गुलशन उर्फ गुल्लू,अभिषेक सिंह उर्फ रिंकू सिंह, परेस,विकास,आशुतोष,बबलू,अंकित और अमित भी काम करते हैं। पुलिस ने आरोपियों कि निशानदेही पर देवरिया गांव में ही एक मकान से 75 लाख की अवैध देशी शराब बरामद की।

पॉवर कंपनी का फर्जी लोगों लगाकर करते थे खेल
पूछताछ में ये बात सामने आई है कि आरोपी पॉवर कंपनी का फर्जी लोगों बनाकर अवैध देशी शराब की बोतलों में चिपका देते थे और उसे असली बताकर बेच देते थे। आरोपी अवैध देशी शराब तैयार कर उसे लखनऊ समेत आसपास के जिलों में बेचते थे। इसमें देशी शराब का ठेका लेने वालों की मिलीभगत रहती थी। उन्हीं की मदद से असली शराब की जगह नकली शराब ठेके से बेची जाती थी।

0

Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here