भारतीय सेना में शामिल हुआ राफेल, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने चीन को दे दिया ये कड़ा संदेश…

1
36
Rafale join Indian Army Defense Minister Rajnath Singh strong message China
.

नई दिल्ली. भारत-चीन सीमा पर जारी तनाव के बीच भारत ने चीन के साथ साथ पाकिस्तान की भी मुश्किलें बढ़ा दी है। भारत की वायुसेना को एक और बड़ी ताकत मिल गई है। गुरुवार को फ्रांस से खरीदे गए पांच राफेल लड़ाकू विमान औपचारिक रूप से आज भारतीय वायुसेना के बेड़े में शामिल हो गए हैं। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और फ्रांस की रक्षा मंत्री की मौजूदगी में आज पांच राफेल को हरियाणा के अंबाला स्थित एयरबेस में विधिवत शामिल किया गया। भारतीय वायुसेना में राफेल के शामिल होने से पाकिस्तान इस कदर डर गया है कि उसने चीन से मदद मांगी है।

Rafale join Indian Army Defense Minister Rajnath Singh strong message China

राफेल का शामिल होना पूरी दुनिया के लिए कड़ा संदेश

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि वायुसेना में राफेल का शामिल होना एक महत्वपूर्ण और ऐतिहासिक क्षण है। राफेल का वायुसेना के बेड़े में शामिल होना भारत और फ्रांस के बीच के प्रगाढ़ संबंधो को दर्शाता है। भारत और फ्रांस लंबे समय से आर्थिक, सांस्कृतिक और रणनीतिक साझेदार रहे हैं। मजबूत लोकतंत्र के प्रति हमारी आस्था और सम्पूर्ण विश्व में शांति की कामना, हमारे आपसी संबंधो के आधार हैं। राजनाथ सिंह ने कहा कि राफेल का भारतीय वायुसेना में शामिल होना पूरी दुनिया के लिए एक बड़ा और कड़ा संदेश है, खासकर हमारी संप्रभुता पर नजर रखने वालों के लिए।

राजनाथ सिंह ने राफेल को बताया गेम चेंजर

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने राफेल विमान को गेम चेंजर बताया। उन्होंने कहा कि हमारी सीमाओं में हाल के दिनों में जिस तरह से बना है या बनाया गया है, उनके लिए यह सीधा संदेश है। हमारी नेशनल सिक्योरिटी पीएम मोदी की बड़ी प्राथमिकता रही है। राफेल को पाने में कई अड़चनें भी आईं, मगर पीएम मोदी की इच्छाशक्ति के आगे सभी बाधाएं खत्म हो गईं और आज राफेल हमारे सामने है।

आपको बता दें, राफेल विमानों की पहली खेप 27 जुलाई को ही भारत आयी थी। वायु सेना ने 59 हजार करोड़ रुपये की लागत से फ्रांस से 36 राफेल लड़ाकू विमान खरीद का सौदा किया है। चार और राफेल विमानों की अगली खेप के अक्टूबर में आने की संभावना है।

Authors

.

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here