त्वचा पर पड़े दाग-धब्बों को चुटकियों में दूर कर देगी ये एक चीज, आपके चेहरे पर आ जाएगा निखार

0
34
remove the spots on the skin in a pinch, it will improve your face
.

लाइफस्टाइल डेस्क. चेहरे पर पड़े दाग-धब्बे हमारे फेस की प्राकृतिक सुंदरता को कुछ कम कर देते हैं. जिसकी वजह से हमें कई जगहों पर बुरा भी फील होता है। लेकिन आज हम आपको ऐसी चीज के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपकी सुदंरता में चार चांद लगा देंगे।

आज हम आपको इस दिक्कत से निजात दिलाने के लिए एक ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिससे आपके फेस के दाग-धब्बे अस्वश्य साफ हो जाएंगे. शहद हेल्थ के लिहाज से ही नहीं बल्कि ब्यूटी सीक्रेट्स में भी उपयोग किया जाता है. तो चलिए जानते इसके गुण के बारें में-

गुणों से भरा होता है शहद

बता दें की शहद में कार्बोहाइड्रेट, प्रोटीन, विटामिन ए, बी, सी, आयरन, मैगनीशियम, कैल्शियम, फॉस्फोरस, पोटेशियम, सोडियम आदि गुणकारी तत्व पाए जाते हैं. यह कार्बोहाइड्रेट का भी प्राकृतिक सोर्स है, इसलिए इसके उपयोग से बॉडी में शक्ति, स्फूर्ति और ऊर्जा आ जाती है और यह रोगों से लड़ने के लिए बॉडी को शक्ति प्रदान करता है.

पुराने दाग-धब्बों पर मददगार

कच्चे शहद को आप जले हुए निशान पर लगा सकती हैं, क्योंकि शहद में एंटीसेप्टिक और हीलिंग गुण मौजूद होते हैं. हर रोज जले हए निशान पर शहद लगाने से दाग जल्दी गायब हो जाते हैं. आप शहद को मलाई, चंदन और बेसन संग मिलाकर फेस पैक के तौर पर भी उपयोग कर सकती हैं. यह मास्क चेहरे की अशुद्धियों को हटा देता है और फेस को मुलायम और चिकना भी बना देता है. आपके फेस पर अगर कोई पुराना दाग या झाईयां नजर आ रही हैं, तो आप इस इलाज को फॉलो करके उनसे छुटकारा पा सकते हैं.

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here