BIHAR: RJD के कद्दावर नेता रघुवंश प्रसाद सिंह ने पार्टी से दिया इस्तीफा, इस बात से थे नाराज। RJD minister Raghuvansh Prasad Singh resigned from the party

0
29
raghuvansh singh
.

पटना। बिहार में आगामी विधानसभा चुनाव से पहले आरजेडी को बड़ा नुक्सान हुआ है। पार्टी के कद्दावर नेता रघुवंश प्रसाद सिंह ने पार्टी से नाराजगी के चलते गुरुवार को इस्तीफा दे दिया है। माना जा रहा है कि इतने बड़े नेता का यूं पार्टी से इस्तीफा देना किसी झटके से कम नहीं है। बता दें कि कुछ कारणों के चलते वे पार्टी से काफी समय से नाराज चल रहे थे।

इंडियन एयरफोर्स में शामिल हुआ दुश्मनों का काल, अब थर-थर कांपेगा चीन-पाकिस्तान…

दरअसल, रघुवंश प्रसाद सिंह पार्टी में रामा सिंह की एंट्री और तेजस्वी यादव के मनमाने रवैये से काफी नाराज थे। इसके साथ ही पार्टी में उनका मन-मनौवल भी किया जा रहा था, लेकिन अति का अंत तो होना ही था, इसी के चलते रघुवंश प्रसाद सिंह ने आखिरकार उन्होंने पार्टी से इस्तीफा दे दिया।

बता दें कि रघुवंश प्रसाद कोरोना की चपेट में आने के बाद से दिल्ली ऐम्स में भर्ती हैं और वहीं से उन्होंने पार्टी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को अपने हाथों से पत्र लिख कर इस्तीफा दिया है। आपको बता दें कि आरजेडी को अगड़ी जाति में सबसे ज्यादा सपोर्ट राजपूत समाज से है और रघुवंश प्रसाद सिंह बड़े राजपूत नेता हैं। रिम्स, रांची के पते पर लिखे पत्र में उन्होंने लिखा है कि जननायक कर्पूरी ठाकुर के निधन के बाद मैं 32 वर्षों तक आपके पीठ पीछे खड़ा रहा, लेकिन अब नहीं। पार्टी नेता, कार्यकर्ता और आमजनों ने काफी स्नेह दिया, मुझे क्षमा करें।

यूपी: पैसे के लेनदेन के चलते औरैया के धान व्यापारी की ईंट से कुचलकर निर्मम हत्या। A ruthless killing of Auraiya’s businessman

इधर, रघुवंश प्रसाद सिंह के आरजेडी से इस्तीफा देने पर जेडीयू प्रवक्ता राजीव रंजन ने रिएक्ट करते हुए कहा कि रघुवंश बाबू का इस्तीफा आरजेडी के ताबूत में आखिरी कील है. जिस दमघोंटू वातावरण में वो खुद को असहज महसूस कर रहे थे, उसकी परिणति यही होनी थी. अंततः उन्होंने दलदल से निकलने का फैसला किया और यह निर्णय स्वागत योग्य है।

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here