लखनऊ- यूपी में अब इतने बजे तक खुली रहेंगी दुकानें और बार व रेस्टोरेंट, जानें क्या हैं नए नियम ?

0
32
shops bars restaurants open UP new rules lucknow
.

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में लॉकडाउन को पूरी तरह से खत्म कर दिया गया है। लॉकडाउन में तमाम बंदिशों के बाद अब कोरोना वायरस की गाइडलाइंस का ध्यान में रखते हुए अनलॉक-4.0 के तहत यूपी सरकार ने दुकानें और बार व रेस्टोरेंट खोलने का भी फैसला लिया है।

यूपी सरकार ने प्रदेश में दो दिन के लॉकडाउन को खत्म करने के बाद मेट्रो तथा अंतरराज्यीय बसों व ट्रेन का संचालन भी शुरू हो गया है। इसके साथ अब दुकानें रात दस बजे तक और बार व रेस्टोरेंट को रात 11 बजे तक खोला जा रहा है।

राजधानी लखनऊ के साथ ही सब महानगरों में अब पहले की तरह दुकानें रात 10 बजे तक खुल सकेंगी। इसी के साथ ही साथ अब होटल-रेस्टोरेंट और बार रात 11:00 बजे तक अनुमति के आधार पर खोले जा सकेंगे। प्रदेश में कंटेनमेंट जोन में सख्ती पहले की तरह लागू रहेगी।

लखनऊ के जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने बताया कि रविवार की बंदी खत्म होने के साथ ही लॉकडाउन से पूर्व की व्यवस्था लागू हो गई है। शासन की ओर से जारी निर्देशों का हर जगह पूरी तरह से पालन कराया जाएगा। अभी तो फिलहाल साप्ताहिक बाजारों के लिए कोई दिशा निर्देश जारी नहीं हुए हैं। इसी कारण उनको शुरू नहीं किया जाएगा। बाजारों में सुबह से लेकर रात तक दुकानें संचालित होंगी, लेकिन कोविड दिशा निर्देशों का पूरी तरह से पालन करना होगा। मास्क अनिवार्य है। इसके अलावा मॉल व शो रूम में कोविड हेल्प डेस्क रहना जरूरी है। यहां पर आने वाले ग्राहकों की जानकारी दर्ज की जाएगी।

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here