योगी सरकार के मंत्री जय कुमार सिंह जैकी Corona संक्रमित, बोले- घर में आइसोलेट हूं | kanpur – News in Hindi

0
32
.

योगी सरकार के मंत्री जय कुमार सिंह जैकी Corona संक्रमित (file photo)

उत्‍तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में कोरोना वायरस (Corona Virus) का कहर जारी है और संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 2,16,901 हो गया है.


  • News18Hindi

  • Last Updated:
    September 11, 2020, 6:07 PM IST

लखनऊ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के योगी सरकार (Yogi Government) के एक और मंत्री जय कुमार सिंह जैकी कोरोना वायरस से संक्रमित (Covid-19 Positive) पाए गए हैं. योगी आदित्यनाथ सरकार में अपना दल कोटे से मंत्री जय कुमार सिंह जैकी ने सोशल मीडिया पर अपने संक्रमित होने की जानकारी दी. जय कुमार सिंह जैकी फतेहपुर के जहानाबाद से अपना दल के विधायक हैं. मंत्री जय कुमार सिंह जैकी अपने फेसबुक पेज पर लिखा कि कोरोना के प्रारम्भिक लक्षण दिखने पर गुरुवार को मैंने अपनी जांच कराई, जिसकी रिपोर्ट शुक्रवार को पॉजिटिव आई है.

चिकित्सक के परामर्श के अनुसार मैंने स्वयं को घर पर आइसोलेट कर लिया है. मेरा निवेदन है कि पिछले एक सप्ताह के भीतर जो भी लोग मेरे संपर्क में आयें हैं, वे स्वयं को आइसोलेट कर लें एवं आवश्यकतानुसार अपनी जांच करा लें. उनसे पहले सरकार के 18 मंत्री कोरोना संक्रमित हुए थे, जिनमें दो की मृत्यु भी हो चुकी है.

उत्‍तर प्रदेश में कोरोना वायरस का कहर जारी है और संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 2,16,901 हो गया है. यही नहीं, इस महामारी की वजह से यूपी में अब तक 4112 लोगों की मौत हो चुकी हैं, जिसमें योगी सरकार के दो कैबिनेट मंत्री भी शामिल हैं. सबसे पहले कैबिनेट मंत्री कमला रानी वरुण (Kamla Rani Varun) की कोरोना संक्रमण से मौत हुई थी.

बीजेपी की तरफ से पार्षद, विधायक और सांसद तक के रूप में अपनी सेवाएं देने वाली कमला रानी वरुण को 2019 में योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री बनाया गया था. वे योगी सरकार में तकनीकी शिक्षा मंत्री थीं. जबकि इसके कुछ दिनों बाद भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी और यूपी सरकार के कैबिनेट मंत्री चेतन चौहान (Chetan Chauhan) की मौत हो गई थी.



Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here