सपा MP आजम खान पर कसेगा शिकंजा, सीतापुर जेल में ED करेगी जल्द पूछताछ | rampur – News in Hindi

0
42
.

सपा MP आजम खान पर कसेगा शिकंजा (file photo)

आपको बता दें कि यूपी में योगी सरकार (Yogi Government) आने के बाद से सपा सांसद आजम खान (Azam Khan) की मुश्किलें बढ़ी हैं.


  • News18Hindi

  • Last Updated:
    September 11, 2020, 12:19 PM IST

लखनऊ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के सीतापुर जेल में बंद समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और सांसद आजम खान (Azam Khan) की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है. अब ईडी आजम खान पर बड़ी कार्रवाई करने की तैयारी कर रही है. बताया जा रहा है कि प्रवर्तन निदेशालय (ED) की एक टीम सपा सांसद आजम खान से सीतापुर जेल में जल्द पूछताछ करने पहुंचेगी. सूत्रों के अनुसार, जौहर यूनिवर्स‍िटी से जुड़ी जमीन को ईडी अटैच कर सकती है. ईडी ने इस यूनिवर्स‍िटी से जुड़े दस्तावेजों को जिला प्रशासन और हायर एजुकेशन आँथारिटी से मांगा है. पूछा गया है कि ये जमीन कैसे आजम खान को यूनिवर्स‍िटी के लिए दी गई, क्योंकि ये जमीन एनमी प्रॉपर्टी एक्ट के तहत आती है. इससे पहले आजम खान पर ईडी ने एक मामला और दर्ज किया था. इससे पहले ईडी ने जौहर यूनिवर्सिटी से जुड़े तमाम फंड और ट्रांजैक्शन की डिटेल जुटाई है.

उधर, योगी सरकार कुछ ऐसी व्यवस्था करने जा रही है, जिससे आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम अगले 6 सालों तक चुनाव ही नहीं लड़ पायेंगे. अब्‍दुल्‍ला आजम को 72 महीनों तक चुनाव लड़ने से डिबार करने की योजना है. इस बात का खुलासा शासन के सूत्रों ने न्यूज़ 18 पर किया है. जानकारी के मुताबिक, पिछले साल दिसंबर में स्वार सीट से चुनाव जीतने वाले अब्दुल्ला आजम के निर्वाचन को इलाहाबाद हाईकोर्ट ने रद्द कर दिया था, तभी से इसकी तैयारी की जा रही थी.

ये भी पढे़ं- UP Weather Alert: तराई और पूर्वी यूपी के जिलों में बारिश के आसार, उमस से मिलेगी राहत

आपको बता दें कि यूपी में योगी सरकार आने के बाद से सपा सांसद आजम खान की मुश्किलें बढ़ी हैं. आजम और उनकी पत्नी-बेटे के खिलाफ कुल 83 मुकदमे दर्ज हैं. कुछ में गिरफ्तारी से उन्हें स्टे मिल गया है. वहीं कुछ मामलों में जमानत मिल गई. फिलहाल आजम खान किसानों की जमीन हथियाने सहित कई मामलों में आरोपी हैं.



Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here