पल्स ऑक्सीमीटर और इन्फ्रारेड थर्मामीटर की खरीद मामले में CM योगी सख्त, SIT का हुआ गठन

0
27
CM YOGI
.

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सुल्तानपुर और गाजीपुर सहित कुछ जनपदों की कतिपय ग्राम पंचायतों में पल्स ऑक्सीमीटर और इन्फ्रारेड थर्मामीटर की बाजार मूल्य से ज्यादा दर पर खरीदने के मामले को गंभीरता से लेते हुए इस मामले की जांच के लिए एसआईटी के गठन का निर्देश दिया है। बता दें कि यह एसआईटी अपर मुख्य सचिव राजस्व विभाग रेणुका कुमार की अध्यक्षता में गठित की गई है। सचिव चिकित्सा शिक्षा विभाग अमित गुप्ता तथा सचिव नगर विकास एवं एमडी जल निगम विकास गोठलवाल को इस एसआईटी का सदस्य नामित किया गया है। बता दें कि एसआईटी पूरे प्रकरण की जांच कर 10 दिन में अपनी आख्या शासन को प्रस्तुत करेगी।

राजीव गाँधी की 76वीं जयंती पर आयोजित होगी ऑनलाइन क्विज प्रतियोगिता, आप भी ले सकते हैं भाग, ऐसे करें आवेदन

बता दें किे शासन द्वारा कोविड-19 की रोकथाम हेतु प्रत्येक ग्राम पंचायत में पल्स ऑक्सीमीटर, इन्फ्रारेड थर्मामीटर और सेनेटाइजर का एक सेट राज्य वित्त आयोग की धनराशि से क्रय किए जाने के निर्देश शासनादेश संख्या 1596/33-3-2020-114/2012 दिनांक 23 जून, 2020 के माध्यम से निर्गत किए गए थे।

सुल्तानपुर और गाजीपुर के साथ कुछ अन्य जनपदों में कतिपय ग्राम पंचायतों में बाजार मूल्य से अधिक इन उपकरणों को क्रय किए जाने की जानकारी शासन को प्राप्त हुई थी। उल्लेखनीय है कि सीएम योगी मुख्यमंत्री ने सदैव इस बात पर विशेष बल दिया है कि भ्रष्टाचार को लेकर राज्य सरकार की जीरो टॉलरेंस नीति है। उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा था कि इस सम्बन्ध में किसी भी स्तर पर यदि किसी अनियमितता की जानकारी प्राप्त होती है, तो प्रभावी कार्यवाही की जाएगी।

Corona Test in UP: योगी सरकार सख्त, निजी लैब ने अब इससे ज्यादा लिया शुल्क तो होगी सख्त कार्रवाई

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here