Donald Trump refuse to extend the deadline for Tiktok US operations Microsoft byte dance – 15 सितंबर तक कर लें टिकटॉक से डील, नहीं बढ़ाएंगे आखिरी तारीख : डोनाल्ड ट्रंप

0
34
.

अमेरिकी सरकार ने डील के लिए 15 सितंबर तक का वक्त दिया था. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • डील के लिए नहीं मिलेगा और वक्त
  • ट्रंप सरकार ने जारी किया था आदेश
  • माइक्रोसॉफ्ट और बाइटडांस के बीच होगी डील!

वॉशिंगटन:

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने चीन की टिकटॉक (TikTok) के लिए उसके अमेरिकी परिचालन को बंद करने या उसे किसी अमेरिकी कंपनी को बेचने की अंतिम तिथि 15 सितंबर से आगे खिसकाने से बृहस्पतिवार को मना कर दिया. ट्रंप ने पिछले महीने एक कार्यकारी आदेश जारी कर चीनी कंपनी के सामने अपने अमेरिकी परिचालन का मालिकाना हक बदलकर स्थानीय कंपनी को देने या बंद करने के लिए 15 सितंबर तक का वक्त दिया था.

यह भी पढ़ें

टिकटॉक पर चीन की इंटरनेट कंपनी बाइटडांस का मालिकाना हक है. टिकटॉक छोटे वीडियो साझा करने वाली सोशल मीडिया ऐप है. माइक्रोसॉफ्ट और बाइटडांस के बीच टिकटॉक को खरीदने की बातचीत चल रही है. ट्रंप ने बृहस्पतिवार को संवाददाताओं से कहा, ‘‘मैं अंतिम तिथि आगे नहीं बढ़ा रहा हूं. यह 15 सितंबर है. टिकटॉक के लिए आखिरी तारीख में कोई विस्तार नहीं होगा.”

टेक्सास : ट्रंप के समर्थन में चल रहा बोट प्रचार अभियान मुश्किल में फंसा, कई नावें पानी में डूबीं

एक सवाल के जवाब में ट्रंप ने कहा, ‘‘ हम देखेंगे कि क्या होता है, या तो यह बंद होगी या वे इसे बेचेंगे.” भारत टिकटॉक पर प्रतिबंध लगाने वाला पहला देश है. उसने राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा बताते हुए 100 से अधिक और चीनी ऐप को प्रतिबंध किया है.

VIDEO: 31 दिसंबर 2020 तक H1-B वीजा पर पाबंदी जारी

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here