लखनऊ- पूर्व मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति के बेटे अनिल प्रजापति से ईडी कर रही है पूछताछ

0
61
ED Anil Prajapati son former minister Gayatri Prasad Prajapati Lucknow
.

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की अखिलेश यादव सरकार में खनन और परिवहन मंत्री रहे गायत्री प्रसाद प्रजापति की मुश्किलें बढती ही चली जा रही हैं। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आज गायत्री प्रसाद प्रजापति के बेटे अनिल प्रजापति से लखनऊ के मुख्यालय में पूछताछ कर रही है। आपको बता दें, गायत्री प्रसाद प्रजापति पर यूपी सपा सरकार में खनन के पट्टो के मामले में CBI और ED जांच कर रही है।

कैबिनेट मंत्री रहे गायत्री प्रजापति के बेटे अनिल प्रजापति पर ईडी ने शिकंजा कसा है. कई शेल कंपनियों को लेकर अनिल से ईडी ने शुक्रवार को पूछताछ की. गायत्री प्रजा​पति के बेटे पर आरोप है कि उन्होंने शेल कंपनियों के जरिए मोहनलालगंज में करोड़ों की संपत्तियां खरीदी हैं. इसके अलावा खनन घोटाले के मामले में भी उनसे पूछताछ हुई.

आजम खां से भी ईडी कर सकती है पूछताछ

रामपुर से सपा सांसद आजम खान से प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) पूछताछ कर सकती है. बीते वर्ष आजम के खिलाफ ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग का मुकदमा दर्ज किया था. इस सिलसिले में सीतापुर जेल में अगले हफ्ते ईडी आजम खान से पूछताछ कर सकती है. रामपुर में आजम की संपत्तियों की डिटेल ईडी ने हासिल की है. जौहर यूनिवर्सिटी से जुड़े तमाम फंड और ट्रांजैक्शन की डिटेल ईडी ने जुटाई है.

आपको बता दें कि आजम खान ​अपनी पत्नी तजीन ​फातिमा और बेटे अब्दुल्ला आजम के साथ सीतापुर जेल में बंद हैं. रामपुर एडीजे कोर्ट ने अब्दुल्ला आजम के दो जन्म प्रमाण पत्र मामले में सांसद, उनकी पत्नी और बेटे को जेल भेजा था. वहीं अखिलेश सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे गायत्री प्रजापति दुष्कर्म मामले में हाल ही में जेल से जमानत पर रिहा हुए थे. अब उनके खिलाफ चित्रकूट की रेप पीड़िता ने धोखाधड़ी, जालसाजी, जान से मारने की धमकी की धाराओं में फिर से FIR दर्ज कराई है.

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here