यूपी- पति की बीमारी में जालसाज ने फर्जी तरीके से हड़प ली सारी संपत्ति !

0
22
fraudster husband disease fraudulently grabbed all the property
.

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के हरदोई से फर्जी तरीके से जालसाज ने सारी संपत्ति हड़पने का एक नया मामला सामने आया है। जानकारी के मुताबिक, मूलरूप से हरदोई की रहने वाली एक महिला के पति जब बीमार हुए, इलाज के दौरान वह अस्पताल में रहे। तभी से एक जालसाज व्यक्ति की उनकी संपत्ति पर नजर पड़ गई। इस दौरान जालसाज ने धोखाधड़ी करके, उसके पति को डरा धमकाकर, उसके पति की सारी संपत्ति हड़प ली और बीमारी के दौरान ही वसीयत भी अपने नाम करा ली। आरोप यह भी है कि बैंक बैलेंस और जेवरात भी जालसाज ने हड़प लिए। पीड़ित महिला को जब इस बात की जानकारी हुई तो उसके पैरों के तले से जमीन खिसक गई। पीड़िता ने इस संबंध में शहर कोतवाली हरदोई में मुकदमा पंजीकृत कराया है। पुलिस पूरे मामले की जांच पड़ताल कर रही है।

fraudster husband disease fraudulently grabbed all the property

प्रभारी निरीक्षक शहर कोतवाली को दी गई तहरीर में कमला मिश्रा पत्नी अशोक मिश्रा निवासी नघेटा रोड हरदोई ने कहा है कि उनके पति अशोक मिश्रा अस्थमा के गंभीर मरीज हैं। जिनका इलाज पीजीआई लखनऊ समेत, लखनऊ के कई चिकित्सकों से कई वषों से चल रहा है।

नीरज मिश्रा व उसकी पत्नी बहुत ही चलाक व जालसाज लोग हैं, उन लोगों ने उनके पति के बैंकों का सारा कैश व जेवर हड़प लिया और पीड़िता की जमीनों का बैनामा सब कुछ अपने कब्जे में कर लिया। इसी बीच चुपके से उनके पति की चल अचल संपत्ति की वसीयत भी धोखाधड़ी से अपने नाम पर करा ली है, जो किसी के संज्ञान में नहीं है। पीड़िता को जब किसी व्यक्ति ने बताया तब उसने खोजबीन की तो सच्चाई सामने आई।

fraudster husband disease fraudulently grabbed all the property

पीड़िता ने बताया कि जिस समय वसीयत करवाई गई है, उस समय वसीयतकर्ता घर पर ही बेड पर ऑक्सीजन पर थे एवं उनकी तबीयत काफी खराब थी और मात्र बनियान पहने हुए थे। उनको उसी हालत में नीरज मिश्रा द्वारा बिना आक्सीजन, मास्क, चश्मा एवं कपडों के, संपत्ति हड़पने की लालच में उनकी जान जाखिम में डालते हुए, जबरन गोदी में उठा ले गया और उन्हें वसीयत कराने के नाम पर कई घंटे इधर-उधर घुमाता रहा, जिससे बिना आक्सीजन के उनकी तबीयत काफी खराब हो गई। तबीयत काफी खराब होने पर नीरज मिश्रा पुनः उन्हें घर छोड गया।

वर्तमान में पीड़िता के पति अशोक मिश्रा का पीजीआई लखनऊ में इलाज चल रहा है जो जीवन मौत से संघर्ष कर रहे हैं। इस बीच अशोक मिश्रा ने एक वीडियो जारी कर कहा है कि उनसे गलत तरीके से वसीयत करवाई गई है, इसकी जांच पुलिस कर रही है।

नीरज मिश्रा पीड़िता की पुत्री अभिलाषा, वंदना शर्मा व प्रतिमा शुक्ला व उनके पति व पुत्रों को अज्ञात लोगों ने डरा धमका कर जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। इस संबंध में पुलिस ने नीरज मिश्रा उर्फ बबलू और उनकी पत्नी प्रीति मिश्रा के खिलाफ आईपीसी की धारा 406, 420, 467, 468, 471 और 506 के तहत मुकदमा पंजीकृत कर पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है।

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here