आरजेडी सांसद मनोज झा ने राज्यसभा के उपसभापति पद के लिए दाखिल किया नामांकन

0
34
RJD
.

दिल्ली। (फर्स्ट आई ब्यूरो) दिल्ली में आरजेडी के सांसद मनोज झा ने शुक्रवार को राज्यसभा के उपसभापति पद के लिए नामांकन दाखिल किया। उन्होंने विपक्ष की तरफ से नामांकन दाखिल किया है। जदयू के राज्यसभा सांसद हरिवंश प्रसाद सिंह पहले ही बतौर एनडीए उम्मीदवार नामांकन दाखिल कर दिया है।

यूपी- सेक्स रैकेट का भंडाफोड़, पकड़े गए युवक-युवती मिले कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप

वहीं दूसरी तरफ मनोज झा ने भी विपक्षी उम्मीदवार के तौर पर अपना नामांकन दाखिल किया हैं। बता दें कि इस बार राज्यसभा के उपसभापति पद के लिए बेहद दिलचस्प लड़ाई होने वाली है। क्योंकि दोनों उम्मीवार बिहार से हैं और बिहार में विधानसभा चुनाव भी बहुत जल्द आने वाले हैं। बता दें कि मनोज झा को एक कुशल प्रवक्ता के तौर पर जाना जाता है। हर तरफ उनकी ईमानदारी की चर्चा रहती है।

MSME उद्योगों के लिए आगरा में बनेगा यूपी का पहला ’’फ्लैटेड फैक्ट्री काम्पलेक्स’’

बता दें कि राज्यसभा में कुल 245 सदस्य हैं। इनमें से 116 सांसद एनडीए के हैं। इसके अलावा एनडीए को बीजू जनता दल (बीजद), वाईएसआर कांग्रेस पार्टी, तेलंगाना राष्ट्र समिति सहित अन्य दलों से समर्थन मिलने की संभावना है। ऐसे में एनडीए उम्मीदवार की जीत की आशंका ज्यादा है। वहीं हरिवंश प्रसाद की बात करें तो वे पहले भी 2018 में एक बार राज्यसभा के उपसभापति चुने जा चुके हैं। एनडीए के उम्मीदवार के रूप में उन्होंने विपक्ष के उम्मीदवार बीके हरि प्रसाद को हराया था।

 

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here