सुशांत सिंह ड्रग्स कनेक्शन केस- NCB कि इन दलीलों के चलते रिया चक्रवर्ती को कोर्ट से नहीं मिली जमानत

0
20
Sushant Singh Drugs connection case Ria Chakraborty did not get bail court
.

मुबंई. सुशांत सिंह केस के ड्रग्स कनेक्शन मामले में जेल में बंद रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) को मुंबई की एक अदालत ने बड़ा झटका दिया है। जेल में बंद रिया और उनके भाई शौविक समेत अन्य आरोपियों की जमानत याचिका कोक मुंबई की एक विशेष अदालत ने खारिज कर दिया है। मुंबई की स्पेशल कोर्ट ने रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty), शौविक चक्रवर्ती, दीपेश सावंत, सैमुअल मिरांडा की जमानत अर्जी खारिज कर दी। इन सभी को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने ड्रग्स मामले में गिरफ्तार किया है।

आपको बता दें, 22 सितंबर तक मुंबई के भायखला जेल में बंद रिया ने अपनी जमानत के लिए मुंबई के एक विशेष अदालत में याचिका दायर की थी, जिस पर कोर्ट ने फैसला सुनाया। इससे पहले सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जुड़े ड्रग मामले में गिरफ्तार रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) और उनके भाई शौविक चक्रवर्ती की जमानत याचिकाओं पर कोर्ट ने गुरुवार को सुनवाई पूरी कर ली थी और फैसला सुरक्षित रख लिया था।

एनसीबी ने कहा है कि ‘रिया चक्रवर्ती ने जो ड्रग्स खरीदे, वो उनके निजी इस्तेमाल के लिए नहीं थे, बल्कि किसी और को सप्लाई करने के लिए थे, इसलिए उनपर NDPS (Narcotic Drugs and Psychotropic Substances Act) की धारा 27A लागू होती है और वो कानून के हाथों से नहीं बच सकतीं.

एजेंसी ने यह भी कहा कि ‘अगर आरोपियों के जमानत पर रिहा किया जाता है तो वे सबूतों के साथ छेड़छाड़ कर सकते हैं और समाज में अपनी हैसियत और पैसों के दम पर मामले के प्रमुख गवाहों को प्रभावित करने की कोशिश कर सकते हैं.

बता दें कि मुंबई की कोर्ट ने मामले में गिरफ्तार रिया के भाई शौविक चक्रवर्ती की जमानत याचिका भी खारिज कर दी है. इस मामले एनसीबी ने कुल 10 लोगों को गिरफ्तार किया है. फिलहाल किसी को जमानत नहीं मिली है. रिया फिलहाल मुबंई के भायखला जेल हैं. उन्हें 22 सितंबर तक जेल में रहना है. उनके वकील सतीश मानशिंदे ने कहा है कि वो हाईकोर्ट जाने के विकल्प पर अगले हफ्ते तक फैसला करेंगे.

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) को को मंगलवार को गिरफ्तार किया था और उसी दिन कोर्ट ने 22 सितंबर तक की न्यायिक हिरासत दे दी थी। इससे पहले मंगलवार को मजिस्ट्रेट अदालत ने रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) को जमानत देने से इनकार कर दिया था। उसके बाद रिया ने जमानत के लिए दूसरी बार प्रयास किया है, जिस पर आज फैसला आया।

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले की तीन संघीय एजेंसियां एनसीबी, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) विभिन्न दृष्टिकोणों से जांच कर रही है। गौरतलब है कि राजूपत गत 14 जून को बांद्रा स्थित अपने आवास में मृत पाये गये थे।

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here